IMD Alert : 15 राज्य में बारिश की चेतावनी, नई दिल्ली समेत 7 राज्यों में हीटवेव का अलर्ट, 10 जून के बाद उत्तर भारत में बदलेगा मौसम

weather forecast

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में मौसम (weather) में बदलाव देखने को मिल रहा है। एक तरफ जहां मानसून की एंट्री (Monsoon 2022) के बाद धीरे-धीरे मानसून ने झारखंड में प्रवेश कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ IMD Alert ने बताया है कि एक बार फिर से कई राज्यों में तापमान (temperature) वृद्धि देखने को मिलेगी। दरअसल 7 राज्यों में हीटवेव अलर्ट (heatwave alert) जारी किया गया है। उड़ीसा, उत्तर प्रदेश नई दिल्ली हरियाणा पंजाब सहित कुछ राज्यों में तापमान वृद्धि के साथ लू की चेतावनी जारी की गई है। वहीं 17 राज्यों में बारिश का दौर भी शुरू है।

नई दिल्ली में तापमान में वृद्धि देखने को मिलेगी। तापमान में बढ़ोतरी के साथ न्यूनतम तापमान 31 व अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना जताई गई है। 8 दिन तक नई दिल्ली में मौसम में किसी बदलाव की संभावना नहीं जताई गई है। दरअसल आसमान में तेज धूप खिली रहेगी। हीटवेव का अलर्ट जारी किया गया है। हरियाणा में भी अधिकतम तापमान के 44 डिग्री तक पहुंचने की संभावना जताई गई है। वहीं इस राज्य में Heatwave का अलर्ट जारी किया गया है जबकि पंजाब में भी अधिकतम तापमान 44 से 45 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की उम्मीद है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi