Jobs: युवाओं के लिए मौका, MP में इन पदों पर निकली वैकेंसी, जल्द करे Apply

MP Jobs: एक से अधिक आवेदन होने पर आवेदन निरस्त कर दिए जाएंगे और उन्हें स्वीकार नहीं किया जाएगा।

Government job alert

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी खबर है। मध्यप्रदेश राज्य के जिला एवं सत्र न्यायालय (MP High court) की स्थापना ऊपर चतुर्थ श्रेणी वाहन चालक/ चौकीदार/जलवाहक/माली और स्वीपर कलेक्टर रेट/आकस्मिक निधि से वेतन भोगी कर्मचारी की सीधी भर्ती हेतु विज्ञापन (notification) प्रकाशित किया गया है। कुल 708 पदों पर वैकेंसी निकली गई है। जिसपर भर्ती आयोजित की जाएगी।

जारी विज्ञापन के मुताबिक ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि 9 नवंबर दोपहर 12:00 बजे से शुरू होगी जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 24 नवंबर 2021 रखी गई है। वही इन पदों पर भर्ती के लिए साक्षात्कार की तिथि बाद में घोषित की जाएगी। बता दें कि इसके लिए किसी भी तरह की लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा।

इच्छुक अभ्यर्थी वाहन चालक/ भृत्य/चौकीदार/जलवाहक/माली और स्लीपर में से केवल एक पद के लिए एक ही जिले में भर्ती हेतु ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। एक से अधिक आवेदन होने पर आवेदन निरस्त कर दिए जाएंगे और उन्हें स्वीकार नहीं किया जाएगा। इसके अलावा अभ्यर्थियों को मध्य प्रदेश राज्य के रोजगार कार्यालय में जीवित पंजीयन होना अनिवार्य है। अभ्यर्थियों से अपेक्षा की जाती है कि वह चयन प्रक्रिया से संबंधित प्रक्रियाओं की जानकारी प्राप्त करने के लिए मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के अधिकारिक वेबसाइट का समय समय पर अवलोकन करेंगे।

Read More: MP School : हाई प्रोफाइल होंगे प्रदेश के स्कूल, विभाग ने दिए निर्देश- दो महीने में सौंपे रिपोर्ट

आयु सीमा:

आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की आयु 1 जनवरी, 2021 को  न्यूनतम 18 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। पद के लिए आयु सीमा 18 वर्ष से 45 वर्ष है।

रिक्तियों के लिए आवेदन करने के चरण

  • आधिकारिक वेबसाइट mphc.gov.in पर जाएं
  • होमपेज पर, “Recruitment/Result” टैब पर क्लिक करें
  • अब “यहां क्लिक करें – ऑनलाइन आवेदन पत्र / प्रवेश पत्र” पर क्लिक करें
  • रजिस्टर करें और लॉगिन करें पसंदीदा पद पर आवेदन करें
  • आवेदन का भुगतान करें और सबमिट करें
  • आवेदन पत्र डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट लें
  • आवेदन करने के लिए सीधा लिंक यहां दिया गया है।

आवेदन शुल्क

मध्य प्रदेश / सामान्य वर्ग के बाहर के उम्मीदवारों को 216.70 रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 116.70 रुपये आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा।

Notification के लिए यहाँ क्लिक करें 

https://mpbreakingnews.in/wp-content/uploads/2021/10/mpbreaking45835906.pdf