MP पंचायत चुनाव का आखरी चरण, कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू, शहडोल के बुढार में चुनाव का बहिष्कार

शहडोल बुंदेलखंड और मंडला सहित बालाघाट में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान किया जा रहा है। रीवा में तीन विकास खंडों में 5,37,898 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में तीसरे और आखिरी चरण के पंचायत चुनाव (MP Panchayat Election third phase) के लिए मतदान प्रक्रिया शुरू हो गई। सुबह 7:00 बजे से शुरू हुई प्रक्रिया के लिए 39 जिलों में करीब एक करोड़ 13 लाख से अधिक मतदाता पंचायत चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इसके लिए 52 जनपद के 6607 ग्राम पंचायत में मतदान के प्रक्रिया शुरू हो गई है।

जिला शहडोल के जनपद पंचायत में भी चुनाव बहिष्कार का बड़ा असर देखने को मिल रहा है। बुढार के ग्राम पंचायत गोगरी के सागर टोला मतदान क्रमांक 37 में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार कर दिया। 2 घंटे में जाने के बाद अभी तक कुल 2 वोट डाले गए हैं। बता दे शहडोल के जनपद पंचायत बुढार में रोड की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार किया है।

दोपहर 3:00 बजे तक मध्य प्रदेश तीसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए वोटिंग होगी। जिसके बाद काउंटिंग की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसी बीच 40,000 से अधिक पुलिसकर्मियों की ड्यूटी तैनात की गई है जबकि 20608 पोलिंग बूथ पर मतदाता मतदान कर रहे हैं। इधर त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के तीसरे चरण के लिए मारवाड़ निमाड़ के 11 जिले- खरगोन, अलीराजपुर, खंडवा, धार, बड़वानी, नीमच, रतलाम, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर, उज्जैन में सुबह 7:00 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

Read More : MP Board : 10वीं-12वीं छात्रों के लिए अच्छी खबर, अप्रूवल के लिए भेजा गया प्रपोजल, इस तरह मिलेगा लाभ

बालाघाट सहित महाकौशल विंध्य में भी सुबह 7:00 बजे से मतदान शुरू कर दिया गया है। अनूपपुर सिवनी सतना रीवा के पंचायत सदस्य जिला पंचायत और ग्राम पंचायत के सरपंच और पंच पद के लिए भी मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई है। शहडोल बुंदेलखंड और मंडला सहित बालाघाट में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान किया जा रहा है। रीवा में तीन विकास खंडों में 537898 मतदाता मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

इसके अलावा दमोह में मतदान अधिकारी को सांप ने डस लिया है। जिसके बाद उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इधर सतना में जिले के मैहर और रामपुर बाघेलान विकासखंड के 57 ग्राम पंचायत में मतदान की प्रक्रिया सुबह 7:00 बजे से शुरू हो गई है जबकि सिवनी के कुरई, छपारा और केवलारी मैं मतदाता गांव की सरकार का चुनाव करेंगे।