डेल्टा के नए वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता, CM ने की 10 दिन के टोटल Lockdown की घोषणा

टीकाकरण और परीक्षण के लिए बाहर आने वाले लोगों के अलावा किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

Lockdown

मणिपुर, डेस्क रिपोर्ट। देश में कोरोना के नए वेरिएंट (New Varient) ने चिंता बढ़ा दी। देश के कई राज्यों में Corona के नए वेरिएंट Delta varient के नए मामले सामने आ रहे हैं। जिसके बाद सरकार द्वारा महत्वपूर्ण निर्णय लिया जा रहा है। दरअसल corona के नए वेरिएंट के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए राज्य सरकार ने 18 जुलाई से 10 दिन के Total Lockdown का ऐलान किया है।

दरअसल मणिपुर में कोरोना के नए वेरिएंट डेल्टा प्लस (delta plus varient) ने तहलका मचा दिया है। सरकार ने इस नए वायरस के चेन को तोड़ने के लिए 10 दिन के टोटल कर्फ्यू की घोषणा की है। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि ट्रांसमिशन की श्रृंखला को तोड़ने के लिए सख्त कदम उठाने अनिवार्य है। जिस कारण से 18 जुलाई से राज्य में 10 दिन का टोटल लॉकडाउन लगाया गया है। इससे पहले पांडुचेरी में भी 31 जुलाई तक लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है।

Read More: गंजबासौदा: 4 शव बरामद, कई लापता, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान, कई लोगों का हुआ रेस्क्यू

ज्ञात हो कि मणिपुर के मुख्यमंत्री एन वीरेन सिंह ने घोषणा की है कि कर्फ्यू अवधि के दौरान आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सभी संस्थान बंद रहेंगे। टीकाकरण और परीक्षण के लिए बाहर आने वाले लोगों के अलावा किसी को बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जाएगी। ज्ञात हो कि 24 घंटे में मणिपुर में 1100 से अधिक corona के मामले सामने आए हैं। जिसके बाद राज्य में कर्फ्यू की घोषणा की गई है।

बता दें कि पूर्वी राज्य में करुणा के नए वेरिएंट के लगातार मिल रहे मामले सरकार के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। ICMR, AIIMS सहित केंद्र सरकार ने राज्य राज्य सरकार को सचेत करते हुए कोरोना संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए उचित दिशा निर्देश तैयार करने के निर्देश दिए हैं।