Monsoon Rain: मानसून की दस्तक, मूसलाधार बारिश का रेड अलर्ट, इमारत ढहने से 11 की मौत

मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 48 घंटे में बारिश का कहर हो सकता है

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मुंबई (mumbai) में 2 दिन पूर्व मानसून (Monsoon Rain) ने दस्तक दे दी है जिसके बाद से लगातार मूसलाधार बारिश (rain) का दौर जारी है। मौसम विभाग  (weather department) द्वारा मुंबई सहित महाराष्ट्र (maharashtra) के कई जिलों में रेड अलर्ट (red alert) जारी किया गया है। इधर लगातार बारिश से मुंबई के मालवानी इलाके में एक 4 मंजिला इमारत ढहने से 11 लोगों की मौत हो गई है। वही मलबे हटाने का कार्य अभी भी जारी है।

दरअसल बुधवार रात 11:00 बजे मलाड वेस्ट के मालवणी इलाके में एक चार मंजिला इमारत ढह गई। लगातार हो रही बारिश की वजह से इस इमारत में 11 लोगों की मौत हो गई जबकि 7 अन्य घायल हो गए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं इमारत के अंदर फंसे हुए लोगों को बचाने का कार्य अभी भी जारी है।

पुलिस की मानें तो इमारत के अंदर 20 लोगों के होने की खबर सामने आई है। इनमें से कई बच्चे हैं। वही BMC का कहना है कि मानसून को देखते हुए जिले के जिले में 5 दिन का रेड अलर्ट जारी किया गया है। इसलिए आसपास के खतरनाक स्थिति में पड़े इमारतों से लोगों को निकालने का काम जारी है।

Read More: पूर्व मंत्री और दिग्गज कांग्रेस नेता का कोरोना से निधन, मुख्यमंत्री ने जताया शोक

बता दे कि मुंबई में 2 दिन पूर्व मानसून ने दस्तक दिए जिसके बाद से जोरदार बारिश से कई शहरों में जलजमाव की स्थिति हो गई है। भारी बारिश के कारण रेलवे ट्रैक डूब गए हैं। वहीं आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गए हैं। लोकल ट्रेन (local train) सर्विस को पूरी तरह से सस्पेंड कर दिया गया है।

वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 48 घंटे में मुंबई और आसपास के इलाके में बारिश का कहर हो सकता है जबकि महाराष्ट्र के कई जिलों में 5 दिन का हाई अलर्ट जारी किया गया है। कई जिलों से CSTM के लिए लोकल सेवा भी ठप हो गई है। IMD ने महाराष्ट्र के कई जिलों में लोगों से घर में रहने की अपील की है और जंजर इमारतों को जल्द से जल्द खाली करने के निर्देश दिए हैं।