MP: शिक्षक-पटवारी समेत 12 निलंबित, 18 कर्मचारियों को नोटिस, 43 का वेतन काटा, 1 पर जुर्माना

mp news suspended

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में  लापरवाही पर कलेक्टरों द्वारा बड़ा एक्शन लिया गया है।  आगर-मालवा में 1 शिक्षक, मंदसौर में 2 अधिकारियों, देवास में 2 सहायक राजस्‍व निरीक्षक, अनूपपुर में 1 पंचायत सचिव, छतरपुर में 3 BLO और 1 पटवारी और बालाघाट में 1 कोटवार और विदिशा में पंचायत सचिव को निलंबित कर दिया गया है। ​वही देवास में 3 सहायक राजस्व निरीक्षकों, छतरपुर में 10 BLO और मुरैना में 2 CMO, 1 DFO और जिला आबकारी अधिकारी, भिंड में प्राचार्य को नोटिस जारी किया गया है। इसके अलावा सीहोर में जनपद CEO पर जुर्माना, बड़वानी में 41 आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं का 3 दिन और मुरैना में 2 अधिकारियों का 2 दिन का वेतन काटने की कार्रवाई की गई है।

MP School: अब निजी स्कूलों में लगेगी पूरी फीस, स्कूल खोलने को लेकर ये आदेश जारी

आगर-मालवा कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अवधेश शर्मा ने निर्वाचन कार्य में लापरवाही एवं उदासीनता बरतने पर माध्यमिक शिक्षक अंतिम खंदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है। निलंबन अवधि में शिक्षक का मुख्यालय जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय आगर होगा तथा नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी। ​21 नवम्बर को डिप्टी कमिश्नर उज्जैन संभाग उज्जैन एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी द्वारा मतदान केन्द्रों का औचक निरीक्षण के दौरान BLO सुपरवाईजर, प्रभार दिए गए 15 मतदान केन्द्रों पर अनुपस्थित पाए गए तथा दूरभाष पर संपर्क करने पर संतोषप्रद जवाब नहीं दिया गया, जिसके बाद कलेक्टर ने म.प्र. सिविल सेवा (वर्गीकरण, नियंत्रण तथा अपील) नियम 1966 के नियम 9(1)(क) के अन्तर्गत शिक्षक को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)