MP Board Exam Result : 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए अपडेट, कॉपियों के मूल्यांकन का काम पूरा, कभी भी जारी हो सकते है नतीजे, ऐसे कर सकेंगे चेक

एमपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी होने में अब कुछ ही दिनों का समय बचा हुआ है। बोर्ड ने कॉपियों की जांच का काम पूरा कर लिया गया है और अंकों की गणना के तुरंत बाद परिणाम जारी कर दिए जाएंगे।

MP Board

MP Board Exam 10th-12th Result 2024 : मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल के 10वीं-12वीं के छात्रों का इंतजार खत्म होने वाला है। खबर है कि कॉपियों के मूल्यांकन का काम पूरा हो चुका है और कभी भी नतीजे जारी हो सकते है। रिजल्ट जारी होते ही लिंक वेबसाइट पर एक्टिव हो जायेंगे जिसके बाद छात्र mpbse.nic.in या mpresults.nic.in पर जाकर रोल नंबर एवं एप्लीकेशन नंबर दर्ज करके नतीजे चेक कर सकेंगे। हालांकि नतीजे की घोषणा की फाइनल तारीख और समय को लेकर अधिसूचना MPSBE द्वारा ही जारी की जाएगी।

कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य पूरा, कभी भी जारी हो सकते है नतीजे

दरअसल, मध्य प्रदेश बोर्ड द्वारा कक्षा 10 की वार्षिक परीक्षाओं का आयोजन 5 से 28 फरवरी और कक्षा 12 के बोर्ड एग्जाम 6 फरवरी से 5 मार्च तक आयोजित किए गए थे। इस बार की परीक्षाओं में 17 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। खबर है कॉपियों के मूल्यांकन का कार्य 10 अप्रैल तक पूरा हो गया है और अब नंबरों की सूची मुख्यालय भेजी जाएगी और यहां से तय एजेंसी की टीम द्वारा अंकसूची में नंबर अपडेट किए जाएंगे। इसके बाद माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा नतीजे जारी कर दिए जाएंगे। एमपी बोर्ड मैट्रिक और इंटर की परीक्षा का रिजल्ट 20 से 25 अप्रैल 2024 के बीच कभी भी जारी कर सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)