MP College : अधर में छात्रों का भविष्य, परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग

जल्द परीक्षा परिणाम जारी किए जा सकते हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) के 90 हजार छात्रों को बड़ा झटका लगा है। दरअसल मध्य प्रदेश मेडिकल यूनिवर्सिटी (Madhya Pradesh Medical University) का गलती का खामियाजा अब छात्रों को भुगतना पड़ा है। दरअसल मेडिकल (mediacl colleges) और डेंटल कॉलेजों (MP colleges) में पढ़ाई कर रहे 90000 छात्र के पाठ्यक्रमों की परीक्षा ले ली गई लेकिन अब तक उनके परिणाम (result) जारी नहीं की गई है। जिसके बाद से छात्रों का भविष्य अधर में है। वहीं छात्र द्वारा लगातार परीक्षा परिणाम घोषित करने की मांग की जा रही है।

दरअसल मध्य प्रदेश मेडिकल यूनिवर्सिटी द्वारा MBBS प्री-फाइनल, डेंटल, नेचुरोपैथी से स्नातक पाठ्यक्रम (graduate) के रिजल्ट जारी नहीं किए गए हैं। जानकारी के मुताबिक इन सभी पाठ्यक्रमों के परीक्षा परिणाम तैयार है लेकिन अब तक जारी नहीं किए गए हैं। जल्द परीक्षा परिणाम जारी किए जा सकते हैं।

Read More : VIDEO VIRAL: विधायक की दरियादिली, बुजुर्ग को पहनाई अपनी जैकेट

इधर परीक्षा परिणाम जारी नहीं होने की वजह से प्रदेश के 90000 छात्र बड़ी तैयारी की जा रही है। छात्रों का कहना है कि रिजल्ट जल्द से जल्द जारी होनी चाहिए। यदि समय रहते Result जारी नहीं किया गया तो छात्र आंदोलन के मूड में है। मामले में छात्रों का कहना है कि रिजल्ट जारी नहीं होने से सबसे ज्यादा नुकसान प्रथम वर्ष की परीक्षा दे चुके छात्रों को हो रहा है। वही अंतिम वर्ष के छात्रों की डिग्री में देरी होने की वजह से उनके नौकरी के अवसर भी हाथ से निकल रहे हैं।

छात्रों की मांग है कि मध्य प्रदेश मेडिकल यूनिवर्सिटी जल्द से जल्द मेडिकल और डेंटल कॉलेजों में पढ़ाई कर रहे छात्रों के परीक्षा परिणाम घोषित करें। करीब एक दर्जन पाठ्यक्रमों के परीक्षा परिणाम घोषित होने हैं। सूत्रों का कहना है कि नए साल में छात्रों का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।