MP Corona: 2 जिले हुए कोरोना मुक्त, 22 में नहीं मिले एक भी एक्टिव केस, स्थिति में सुधार

बीते 24 घंटे में 400 से अधिक मरीज स्वस्थ हो अपने घर वापस लौटे हैं। प्रदेश के 22 जिले ऐसे हैं जिसमें Corona का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

dewas

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। शिवराज सरकार (shivraj government) की लगातार बैठक और क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी (Crisis Management Committee) लगातार मध्यप्रदेश के कोरोना संक्रमण (corona infection) पर नजर बनाए हुई है। वहीं प्रदेश में कोरोना (MP Corona) संक्रमण की स्थिति में सुधार देखा जा रहा है। प्रदेश के 2 जिले ऐसे हैं, जो पूरी तरह से Corona free हो चुके हैं। वहीं बीते 24 घंटे में 22 जिलों में कोई भी नया मामला सामने नहीं आया है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) और उनकी टीम सतर्क है।

सीएम शिवराज का कहना है कि किसी भी परिस्थिति में तीसरी लहर को आने से रोकना है।बुधवार को प्रदेश में 145 नए मामले सामने आए हैं। देश में सबसे अधिक राजधानी भोपाल (bhopal) में 42, इंदौर में 34 और जबलपुर (jabalpur) में 9 मामले रिकॉर्ड किए गए हैं। वहीं प्रदेश के भिंड (bhind) और बुरहानपुर (burhanpur) जिले में Corona के कोई भी नए केस सामने नहीं आए हैं, न हीं वहां कोई एक्टिव मामला शेष रह गया है।

Read More: MP News: चुनावी तैयारियां तेज, निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय ने जिला कलेक्टर को लिखा पत्र

बता दें कि प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट घटकर 0.3 रह गया है जबकि रिकवरी रेट में तेजी से सुधार देखा जा रहा है। प्रदेश की रिकवरी रेट बढ़कर 98.7 पहुंच गए हैं। वहीं प्रदेश में भर्ती केसों की संख्या 2500 के करीब पहुंच गई है। बीते 24 घंटे में 400 से अधिक मरीज स्वस्थ हो अपने घर वापस लौटे हैं। प्रदेश के 22 जिले ऐसे हैं जिसमें Corona का एक भी मामला सामने नहीं आया है। उसमें आगर-मालवा सहित अनूपपुर, भिंड, बुरहानपुर, छतरपुर, देवास, सतना, शाजापुर, श्योपुर, सीढ़ी, सिंगरौली, टीकमगढ़, खंडवा, होशंगाबाद, मंडला, नरसिंहपुर, पन्ना, सागर, गुना, डिंडोरी, देवास और अलीराजपुर शामिल है।

प्रदेश में एक तरफ जहां 1412 मरीज अस्पताल में इलाजरत हैं। वहीं दूसरी तरफ होम आइसोलेशन में संक्रमितों का इलाज जारी है। इधर प्रदेश में corona के डेल्टा प्लस Varient मिलने के बाद अब जिलों में Contact tracing का काम तेज कर दिया गया है। हालांकि अभी तक आई रिपोर्ट के मुताबिक महिला के साथ किसी की कॉन्ट्रैक्ट हिस्ट्री सामने नहीं आई है लेकिन आसपास के 10 से ज्यादा लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं।

इधर प्रदेश में 21 जून से वैक्सीनेशन का महा अभियान शुरू किया जाएगा। इसके लिए सीएम शिवराज लगातार मंत्री और प्रभारी की बैठक ले रहे हैं। सीएम शिवराज ने प्रदेश की जनता से अपील की है कि वह अधिक से अधिक संख्या में Vaccination कराएं। जिससे corona से सुरक्षित रह जा सके।