MP: मप्र में बढ़े कोरोना केस, पाजिटिविटी रेट में उछाल, CM ने बुलाई बैठक, दिए ये निर्देश

17 सितंबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendraa Modi) के जन्मदिन के अवसर पर मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन महा अभियान का कार्य शुरू किया जाएगा।

सीएम शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में स्कूल (MP School) खोलने के बाद कोरोना केसों (corona cases) की संख्या दोगनी हो गई है। दरअसल प्रदेश में corona के बढ़ते मामले के साथ ही प्रयोग पॉजिटिविटी रेट (positivity rate) में बढ़ोतरी देखी गई है। 19 दिन बाद मध्यप्रदेश (MP) में एक बार फिर से 24 घंटे में 22 मामले सामने आए हैं। इसमें सबसे ज्यादा केस जबलपुर में सामने है। जबलपुर में 7 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। वहीं मध्यप्रदेश में कोरोना केसों की संख्या को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने तत्काल समीक्षा बैठक बुलाई।

इस दौरान सीएम शिवराज ने कहा कि सावधान होने का वक्त आ गया है। जन जागरूकता की गतिविधि corona cases को आमंत्रित कर रही है। जिस किसी भी व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी समस्या है। उसे तत्काल अस्पताल जाकर डॉक्टर से परामर्श लेना आवश्यक है। सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि से खतरे की घंटी बनकर सतर्क होने का समय आ गया है। प्रतिदिन मॉनिटरिंग (monitoring) की जाए। साथ ही कांटेक्ट ट्रेसिंग (contact tracing) पर फोकस किया जाए।

Read More:MP Transfer : मध्यप्रदेश में फिर हुए थोकबंद तबादले, देखें लिस्ट 

इसके अलावा मुख्यमंत्री ने प्रभारी अधिकारियों से चर्चा की। जिन जिलों में 50% के आसपास वैक्सीनेशन (vaccination) का कार्य हुआ है। वहां वैक्सीनेशन की गति तीव्र की जाए। बैठक में कहा गया कि सितंबर महीने तक देश के 100% नागरिकों को वैक्सीन का प्रथम डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है। वहीं 17 सितंबर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendraa Modi) के जन्मदिन के अवसर पर मध्य प्रदेश में वैक्सीनेशन महा अभियान का कार्य शुरू किया जाएगा।

बता दे कि मध्य प्रदेश मैं आज 22 नए मरीजों की पुष्टि हुई है जिसमें जबलपुर से 7, भोपाल, सागर से 4-4, इंदौर, खरगोन में दो और उज्जैन धारों में 1-1 मामले सामने आए हैं। जिन मरीजों की पुष्टि हुई है। उसमें एक इलाज के लिए नागपुर गया था। जहां से लौटने के बाद जांच में उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके अलावा एक व्यक्ति बंगलुरु से लौट कर वापस आया है। MP में 7 लाख 92 हजार से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं। जिनमें से 7 लाख 81 हजार लोग ठीक हो अपने घर वापस लौट चुके हैं जबकि 10,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं प्रदेश में Active cases की संख्या बढ़ गए 114 पहुंच गई है। रिकवरी 98.65% हो गया है, पॉजिटिविटी रेट 0.03% पहुंच गई है।