MP Election 2023 : नवरात्रि में BJP का तीन दिवसीय ‘शक्ति सम्मेलन’, कार्यकर्ताओं को दिए जाएंगे ‘संपदा कार्ड’

BJP Shakti Sammelan

MP Election 2023 : नवरात्रि में बीजेपी 17-18-19 अक्टूबर को तीन दिवसीय शक्ति सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है। इस महाउत्सव में मध्य प्रदेश में प्रत्येक बूथ विजय के संकल्प की प्रतिज्ञा ली जाएगी। यहां केंद्रीय मंत्री, राष्ट्रीय पदाधिकारी, सीएम शिवराज सिंह चौहान सहित सभी बड़े नेता और बीजेपी बूथों के कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे। सम्मेलन में बूथ विजय के संकल्प को लेकर रणनीति बनाई जाएगी और कार्यकर्ताओं को ‘संपदा कार्ड’ भी दिया जाएगा। इस बात की जानकारी बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी और एक बार फिर मध्य प्रदेश में सरकार बनाने का दावा किया।

बूथ विजय की प्रतिज्ञा के साथ ‘शक्ति सम्मेलन’

वीडी शर्मा ने कहा कि 6-7 माह पूर्व 64 हजार 523 बूथों में दो शक्ति केंद्र मिलाकर बीजेपी ने बूथ विजय का संकल्प लिया था। गरीबों और आम आदमी के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन के लिए भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया है। बूथ विजय की ओर अग्रसर होने के अभियान में इन शक्ति सम्मेलनों में प्रदेश के 12000 स्थानों पर शक्ति केंदों की टोली उपस्थित रहेगी और बूथ विजय के संकल्प को साकार करने की रणनीति बनाई जाएगी। इस दौरान एक शक्ति केंद्र पर 6 से 7 बूथ के कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे। बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि मां दुर्गा की आराधन काे पावन पर्व पर आयोजित इस शक्ति सम्मेलन में बूथ विजय के संकल्प की प्रतिज्ञा लेंगे। इस महाअभियान में रणनीति बनाने के साथ बीजेपी कार्यकर्ताओं को ‘सम्मान पहचान और दायित्व’ का संपदा कार्ड भी दिया जाएगा।

उन्होने कहा कि पीएम मोदी के हर बूथ पर जीतने के संकल्प को पूरा करने के उद्देश्य से ये आयोजन किया जा रहा है। 17 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे प्रदेश के सभी मंडलों में शक्ति सम्मेलनों की शुरुआत होगी। बीजेपी के 1093 मंडलों में इनकी एक साथ शुरुआत होगी और साढ़े 12 हजार शक्ति केंद्रों में शक्ति सम्मेलन संपन्न होंगे। यहां  मध्य प्रदेश के विकास को निरंतर जारी रखने के लिए, सतत गरीब कल्याण के लिए, स्वर्णिम मध्य प्रदेश बनाने का संकल्प लिया जाएगा। उन्होने कहा कि 2023 का चुनाव बूथ पर लड़ा जाएगा और हर बूथ पर बीजेपी चुनाव जीतेगी।

कांग्रेस पर आरोप

वीडी शर्मा ने इस मौके पर एक दिन पहले दिग्विजय सिंह के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस पर ही आरोप जड़ा है। उन्होने कहा कि ‘कल दिग्विजय सिंह ने अपने इस्तीफे का फर्जी पत्र जारी किया और भाजपा पर झूठा आरोप लगा रहे हैं। उन्हें कांग्रेस नेतृत्व नहीं सुन रहा है,इसलिए अपनी बात दूसरे तरीके से पहुंचा रहे हैं। प्रदेश की जनता यह अच्छे से जानती है कि झूठ बोलना और फर्जी ट्वीट करना कांग्रेस नेताओं की पुरानी आदत है।’ उन्होने कहा कि करप्शननाथ और मिस्टर बंटाधार यह अच्छी तरह से समझ लें कि आपकी झूठ की दुकान अब मध्य प्रदेश में बिल्कुल भी नहीं चलेगी। इस विधानसभा चुनाव में जनता आपके झूठ, छल और कपट का हिसाब ज़रुर करेगी और कांग्रेस को पूरी तरह से बाहर का रास्ता दिखाएगी। 


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News