MP News: पटवारी समेत 3 निलंबित, 11 कर्मचारियों को नोटिस, वेतन काटा, 252 पर जुर्माना

MP news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP News) में लापरवाही पर एक्शन का दौर जारी है। शहडोल में पंचायत सचिव, कटनी में पटवारी, मुरैना में सहायक संचालक को निलंबित कर दिया गया है।रीवा में 3 कर्मचारियों, सतना में 5 उम्मीदवारों, मुरैना में नायब तहसीलदार, शिवपुरी में 2 आशा कार्यकर्ता को नोटिस जारी किया गया है। वही मुरैना में जिला आपूर्ति अधिकारी का 15 दिन वेतन काटने का निर्देश और नरसिंहपुर में मास्क ना लगाने पर 252 लोगों पर जुर्माना लगाया गया है।

Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट बैठक आज, इन अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी!

शहडोल में मुख्य कार्यपालन अधिकारी (Shahdol CEO) जिला पंचायत मेहताब सिंह ने जनपद पंचायत सोहागपुर के ग्राम पंचायत मैकी के सचिव हेमराज महोबिया को तत्काल प्रभाव से निलंबित (Suspension) कर दिया है। यह कार्रवाई बिना सूचना के अनाधिकृत रूप से अनुपस्थित पाए जाने, पंचायत मुख्यालय में उपस्थित नहीं रहना, पंचायत के कार्यों में रुचि नहीं लिया जाना, प्रधानमंत्री आवास की पूर्णता में लक्ष्य प्राप्ति हेतु उदासीनता पाए जाने सहित अन्य कार्यों में लापरवाही बरतने पर की गई है। निलंबन अवधि में सचिव हेमराज महोबिया का मुख्यालय जनपद पंचायत सोहागपुर में नियत किया जाता है तथा नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता देय होगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)