MP News: सरकार ने अंतर्राज्यीय बसों की आवाजाही पर बढ़ाई रोक, आदेश जारी

इस मामले में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के निर्देश पर सभी 4 राज्यों के लिए अलग-अलग आदेश जारी किए गए हैं।

MP Transport

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में फिलहाल अंतर्राज्यीय बसों (interstate buses) के परिचालन का स्थगन जारी रहेगा। दरअसल प्रदेश सरकार (MP Government) द्वारा 15 जून तक के लिए बसों के परिचालन को स्थगित कर दिया गया है। इस संबंध में परिवहन विभाग (transport Department) द्वारा आदेश जारी किए गए हैं। बता दे कि प्रदेश में कोरोना (corona) की दूसरी लहर कम हो रही है लेकिन भीड़ बढ़ने से संक्रमण की रफ्तार तेज ना हो। इसके लिए फिलहाल ये निर्णय लिया गया है।

इस मामले में आदेश जारी करते हुए राजस्व एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Revenue and Transport Minister Govind Singh Rajput) ने कहा कि अंतर्राज्यीय बस परिचालन के स्थगन की अवधि को 7 जून से बढ़ाकर 15 जून कर दिया गया है। इस मामले में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajput) के निर्देश पर सभी 4 राज्यों के लिए अलग-अलग आदेश जारी किए गए हैं। बता दें कि मध्य प्रदेश की सीमा 4 राज्य महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान के बीच बसों के परिचालन को बंद किया गया है।

Read More: Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट की बड़ी बैठक आज, कई अहम प्रस्तावों को मिलेगी मंजूरी

मामले में मंत्री का कहना है कि राज्य में कोरोना के संक्रमण को रोकने में राज्य सरकार सफल रही है लेकिन अचानक से यदि भीड़ बढ़ती है तो संक्रमण की रफ्तार तेज होने का खतरा है। ऐसी स्थिति में फिलहाल 15 जून तक के लिए बसों का पूर्ण रूप से परिचालन स्थगित करना उचित निर्णय होगा।

इसके बाद इस मामले में राज्य परिवहन प्राधिकार एवं परिवहन आयुक्त ने सोमवार को आदेश जारी किए हैं। इन आदेश के मुताबिक मध्य प्रदेश राज्य के अंदर यात्री बस वाहनों का महाराष्ट्र, राजस्थान, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश की सीमा से प्रवेश वर्जित रहेगा। 15 जून तक मध्य प्रदेश की सीमा में इन राज्यों से बसों का परिचालन नहीं किया जा सकेगा।

MP News: सरकार ने अंतर्राज्यीय बसों की आवाजाही पर बढ़ाई रोक, आदेश जारी MP News: सरकार ने अंतर्राज्यीय बसों की आवाजाही पर बढ़ाई रोक, आदेश जारी MP News: सरकार ने अंतर्राज्यीय बसों की आवाजाही पर बढ़ाई रोक, आदेश जारी MP News: सरकार ने अंतर्राज्यीय बसों की आवाजाही पर बढ़ाई रोक, आदेश जारी