MP News: गृह मंत्री नरोत्तम का बड़ा बयान – अब ड्रोन से होगी यातायात की निगरानी

MP: कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर बोलते हुए गृह मंत्री Narottam ने कहा कि मन पीड़ा से भरा हुआ है, पूरा देश स्तब्ध है।

mp home minister narottam mishra

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) ने ट्रैफिक व्यवस्था (traffic system) की निगरानी के लिए पूरी तैयारी की है। दरअसल गृह मंत्री Narottam Mishra ने बताया कि प्रदेश के प्रमुख शहरों और चौराहों पर ट्रैफिक व्यवस्था की निगरानी अब ड्रोन (Drone) के माध्यम से की जाएगी। बता दें कि बीते दिनों केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया (jyotiraditya scindia) ने प्रदेश में 5 ड्रोन स्कूल खोले जाने की घोषणा की थी। वही ड्रोन उड़ाने का प्रशिक्षण देने के लिए ड्रोन स्कूल खोले जा रहे हैं।

Read More : UNESCO ने दुर्गा पूजा को घोषित किया सांस्कृतिक विरासत, पीएम मोदी ने कही ये बड़ी बात

वही UNESCO की तरह से बंगाल के दुर्गा पूजा को सांस्कृतिक विरासत का दर्जा मिलने पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि UNESCO द्वारा बंगाल की दुर्गा पूजा को सांस्कृतिक मान्यताओं और विरासत का दर्जा देना निश्चित ही पूरे देश के लिए गौरव का क्षण है। अब बुआ बबुआ दीदी को भी इसे स्वीकार कर लेना चाहिए।

वहीं प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ पर भी बड़ा निशाना साधा है। दरअसल कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि लोकतंत्र में चुनाव की कसौटी है और प्रदेश की जनता हर 5 साल में चुनाव 2018 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को कांग्रेस से अधिक वोट मिले थ। बावजूद इसके कांग्रेस ने एक्सीडेंटल सरकार बना ली थी।

वहीं तमिलनाडु के कुन्नूर हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह के निधन पर बोलते हुए गृह मंत्री ने कहा कि मन पीड़ा से भरा हुआ है, पूरा देश स्तब्ध है। कुछ ही देर में हेलीकॉप्टर हादसे में शहीद हुए ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का पार्थिव शरीर राजधानी भोपाल पहुंचेगा। जहां शुक्रवार को राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।