MP News: प्रदेशवासियों को जल्द मिलेगी नाइट कर्फ्यू से राहत! विभाग ने कलेक्टरों से मांगे सुझाव

बीते 24 घंटे में मध्यप्रदेश में 9 मामले सामने आए हैं जबकि 14 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटे हैं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में कोरोना की स्थिति अब अपने काबू में आ रही है। लगातार हो रहे सुधार के बीच पॉजिटिविटी रेट (positivity rate) घटकर 0.01 पर पहुंच गए हैं। इसी बीच माना जा रहा है कि मध्यप्रदेश वासियों को नाइट कर्फ्यू (night curfew) से राहत दी जा सकती है। दरअसल शिवराज सरकार (shivraj government) ने इस मामले में सभी कलेक्टरों से सुझाव मांगे हैं।

ज्ञात हो कि Corona को दृष्टिगत रखते हुए संक्रमण के फैलाव को रोकते हुए मध्यप्रदेश में अब तक Night Curfew लागू है। रात 11:00 बजे से सुबह 7:00 बजे तक Night Curfew को अब खत्म करने की तैयारी की जा रही है। इस मामले में गृह विभाग ने सभी कलेक्टरों को निर्देश जारी कर सुझाव मांगे हैं। जल्द जिला आपदा प्रबंधन समिति और विकासखंड पर गठित समिति से परामर्श कर कलेक्टर (collectors) अपने सुझाव गृह विभाग को भेजेंगे।

Read More: फिर एक बार बढ़ सकता है कर्मचारियों का डीए, जल्द हो सकती है घोषणा

उन सुझावों को ध्यान में रखने के बाद गृह मंत्रालय मंथन कर कर्फ्यू हटाने के संबंध में अंतिम निर्णय लेगी। बता दें कि मध्य प्रदेश में 1 जून से Unlock की प्रक्रिया शुरू हुई थी। जिसके बाद संक्रमण की स्थिति को देखते हुए धीरे-धीरे संस्थान सहित स्कूल कॉलेज को खोलने पर सहमति बनी थी। हालांकि प्रदेश में अभी भी नाइट कर्फ्यू और रविवार को लॉकडाउन (lockdown) लागू किया गया था। 26 जून से रविवार को भी लॉकडाउन हटा दिया गया था।

हालाकि प्रदेश में अभी तक नाइट कर्फ्यू (night curfew) जारी है। इसके बाद मध्यप्रदेश में संक्रमण की स्थिति को देखते हुए अब विभाग (department) ने कलेक्टरों (collectors) से इस मामले में सुझाव मांगे हैं। सुझाव मिलने के बाद इस मामले में अंतिम निर्णय लिए जाएंगे। बता दे मध्यप्रदेश में Corona की तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए रोजाना 70 हज़ार से ज्यादा टेस्ट किए जा रहे हैं। वहीं बीते 24 घंटे में मध्यप्रदेश में 9 मामले सामने आए हैं जबकि 14 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौटे हैं।