Big Breaking : मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव निरस्त, आयोग ने लिया बड़ा फैसला

आयोग ने मध्यप्रदेश पंचायत चुनाव को निरस्त कर दिया है।

मप्र पंचायत चुनाव

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव (MP Panchayat Election) पर बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल आयोग (State  Election commission) ने बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने मध्यप्रदेश पंचायत चुनाव को निरस्त कर दिया है।

हालांकि पहले से माना जा रहा था कि ओबीसी आरक्षण के बिना मध्य प्रदेश में पंचायत चुनाव आयोजित नहीं किए जाएंगे। इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधानसभा में संकल्प भी जारी किया था। वहीं अब राज्य निर्वाचन आयोग ने इस बात पर मुहर लगा दी है।

बता दें कि इससे पहले मध्य प्रदेश त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग की बैठक आयोजित की गई थी। अध्यादेश को वापस लिए जाने आयोग द्वारा विधि विशेषज्ञों के साथ बैठक आयोजित की गई। हालांकि मध्य प्रदेश में ओबीसी आरक्षण के बिना पंचायत चुनाव आयोजित किए जाने को लेकर संशय की स्थिति बरकरार थी। बावजूद इसके राज्य निर्वाचन आयोग ने अपनी तैयारी पूरी रखी थी। वही प्रक्रिया को मूर्त रूप दिया जा रहा था।

Read More : MPPSC: इंटरव्यू का संशोधित कार्यक्रम जारी, जाने नई तिथि, एडमिट कार्ड यहाँ करें डाउनलोड

इससे पहले आयोग के सचिव बीएस जामोद का कहना था कि चुनाव को लेकर कोई भी फैसला विधि विशेषज्ञों की राय लेने के बाद ही तय किया जाएगा। जिसके बाद सोमवार को राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा दिनभर बैठकों का दौर जारी रहा।वहीं डेढ़ घंटे तक प्रधान सचिव, पंचायत और ग्राम विकास विभाग के साथ बैठक करने के बाद आखिरकार देर शाम चुनाव कार्यक्रम को निरस्त कर दिया गया है।