MP Politics: मंगलवार को देवास से यात्रा शुरु करेंगे सिंधिया, सीएम शिवराज भी रहेंगे साथ

mp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज 16 अगस्त से मोदी कैबिनेट (Modi Cabinet) के मंत्री जन आशीर्वाद यात्रा ( Jan Ashirwad yatra 2021) निकालने जा रहे है। इसमें मध्य प्रदेश के तीन केंद्रीय मंत्री  डॉ. वीरेंद्र खटीक, ज्योतिरादित्य सिंधिया और एसपीएस बघेल शामिल है, जो जनता के बीच जाकर मोदी सरकार की योजनाएं जनता को बताएंगे और अबतक उनको दिए समर्थन के लिए आशीर्वाद लेंगे। तीनों मंत्रियों की यात्राएं 16 से 24 अगस्त तक चलेंगी। इसकी शुरुआत केंद्रीय कानून एवं विधि राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल आज सोमवार को ग्वालियर से करेंगे।

यह भी पढ़े.. MP Weather: 3 दिन बाद लगेगी झमाझम की झड़ी, आज इन जिलों में गरज के साथ बौछार

दरअसल,  भारतीय जनता पार्टी के नवनियुक्त केन्द्रीय मंत्रियों की आशीर्वाद यात्राएं आज 16 अगस्त से प्रारंभ होंगी। इन यात्राओं के माध्यम से केन्द्रीय मंत्री केन्द्र और प्रदेश सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी विभिन्न आयोजनों के माध्यम से जनता तक पहुंचाएंगे। इसी क्रम में  सोमवार को केन्द्रीय राज्य मंत्री  एसपीएस बघेल अपनी आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ मां पीतांबरा की नगरी दतिया से करेंगे। उधर, केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा 17 अगस्त को देवास से तथा केन्द्रीय मंत्री डॉ वीरेन्द्र खटीक की आशीर्वाद यात्रा 19 अगस्त को ग्वालियर से प्रारंभ होगी।तीनों मंत्रियों की जन आशीर्वाद यात्रा मंदिर, मठ, गुरुद्वारा और शहीदों के घरों से होते हुए गुजरेगी।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं आशीर्वाद यात्राओं के प्रदेश प्रभारी भगवानदास सबनानी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा हाल ही में किए गए मंत्रिमंडल पुनर्गठन में ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ की झलक दिखाई देती है। इस पुनर्गठन के अंतर्गत प्रदेश के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत को कर्नाटक का राज्यपाल बनाया गया है, तो दो नए मंत्रियों के रूप में डॉ. वीरेंद्र खटीक एवं ज्योतिरादित्य सिंधिया को शामिल किया गया है। उनका कहना है कि विपक्ष ने अपनी हठधर्मिता के चलते इन मंत्रियों का सदन में परिचय नहीं होने दिया था, इसलिए अब ये मंत्री आशीर्वाद यात्राओं के माध्यम से जनता का आशीर्वाद लेंगे।

यह भी पढ़े.. MP Weather: 19 अगस्त के बाद फिर झमाझम के आसार, आज इन जिलों में बौछार

सोमवार को दतिया से प्रारंभ हो रही आशीर्वाद यात्रा में शामिल होने के लिए केन्द्रीय मंत्री एसपीएस बघेल सुबह 11:30 बजे दिल्ली से दतिया पहुंचेंगे। दोपहर 12 बजे माता पीतांबरा के दर्शन करने के पश्चात् आशीर्वाद यात्रा प्रारंभ होगी। यहां से वे दोपहर 12:50 बजे गहोई वाटिका में आमसभा, पत्रकारों से चर्चा एवं कार्यकर्ताओं से भेंट करेंगे। इसके बाद आशीर्वाद यात्रा झांसी चुंगी होते हुए बड़ौनी तिराहा सोनागिरि चौराहा, सीतापुर से गोराघाट पहुंचेगी। यहां केन्द्रीय मंत्री श्री बघेल की दतिया जिले में आशीर्वाद यात्रा का समापन होगा।

इसी दिन उनकी आशीर्वाद यात्रा ग्वालियर जिले के डबरा में दोपहर 1:30 बजे प्रवेश करेगी। डबरा से होते हुए यात्रा का शाम 4 बजे मालवा कॉलेज तिराहे से ग्वालियर में प्रवेश होगा। इसके बाद शाम 4 बजे से रात्रि 10:45 बजे तक ग्वालियर में आशीर्वाद यात्रा के विभिन्न आयोजन किए जाएंगे। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री  बघेल देवी अहिल्याबाई होल्कर द्वार का लोकार्पण, वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से चर्चा एवं पत्रकारों से चर्चा करेंगे। रात्रि 10:45 बजे मोर बाजार स्थित झूलेलाल मंदिर पर यात्रा का समापन होगा। अगले दिन आशीर्वाद यात्रा ग्वालियर से मुरैना के लिए प्रस्थान करेगी।

17 से शुरू होगी सिंधिया की यात्रा

केंद्रीय मंत्री  ज्योतिरादित्य (Union Minister Jyotiraditya Scindia) अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत देवास से 17 अगस्त को करेंगे। वे इस यात्रा में शामिल होने के लिए प्रात: 9:45 बजे इंदौर पहुंचेंगे। इसके बाद वे देवास जाएंगे। इसी दिन यात्रा शाजापुर पहुंच जाएगी। 18 अगस्त को यात्रा खरगोन जिले में पहुंचेगी जहां रावेरखेड़ी में बाजीराव पेशवा के समाधि स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री  सिंधिया मुख्यमंत्री  शिवराजसिंह चौहान (Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) के साथ भाग लेंगे। 19 अगस्त को  सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा इंदौर पहुंचेगी।

19 से शुरू होगी केन्द्रीय मंत्री खटीक की यात्रा

वहीं, केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक  (Dr. Virendra Khatik)की आशीर्वाद यात्रा 19 अगस्त को ग्वालियर से शुरू होगी। 20 अगस्त को डॉ. वीरेंद्र खटीक भोपाल में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। उनके इन कार्यक्रमों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा भी शामिल होंगे। आशीर्वाद यात्रा 21 अगस्त को विदिशा एवं सागर जिलों में पहुंचेगी। 23 अगस्त को जबलपुर और 24 अगस्त को दमोह तथा टीकमगढ़ जिलों में पहुंचेगी।