MP : इन पदों पर होगी नियुक्ति, आवेदन आमंत्रित, 25 अगस्त तक करें अप्लाई, जानें पात्रता और नियम

वही आवेदन की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2022 निर्धारित की गई है।

mp teacher promotion pay scale

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश में कई पदों पर भर्ती (MP Recruitment) प्रक्रिया आयोजित की जा रही है। वहीं आगामी दिनों में कई अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन (application) मांगे जाएंगे। राज्य शासन द्वारा रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। वही आवेदन की अंतिम तिथि 25 अगस्त 2022 निर्धारित की गई है।

बता दें कि पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में प्राचार्य (Principal in Polytechnic College) के रिक्त पदों को भरने की तैयारी शुरू हो गई। इसके लिए आवेदन आमंत्रित कर लिए गए हैं। इस संबंध में सभी शासकीय और महिला पॉलिटेक्निक महाविद्यालय को पत्र लिखा गया है और 25 अगस्त तक व्यक्तिगत रूप से अथवा स्पीड पोस्ट से आवेदन पत्र तकनीकी शिक्षा को भेजा जाना अनिवार्य किया गया है।

Read More : MP Board : 10वीं-12वीं छात्रों के लिए अच्छी खबर, सप्लीमेंट्री रिजल्ट की घोषणा, 10वीं में 68 और 12वीं में 73 प्रतिशत छात्र उत्तीर्ण

पॉलिटेक्निक महाविद्यालय में प्राचार्य के रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके लिए शासक के संवर्ग के ऐसे विभागाध्यक्ष प्रवर श्रेणी व्याख्याता जो कि प्राचार्य पद के लिए योग्यता की पात्रता रखते हो, एआईसीटीई विनियम 2019 में उल्लेखित चयन प्रक्रिया के अनुसार 5 वर्ष की नियुक्ति पा सकते हैं। उन्हें प्राचार्य पद पर 5 वर्ष के लिए नियुक्त किया जाएगा।

इसके लिए मध्यप्रदेश राजपत्र तकनीकी शिक्षा कौशल विकास और रोजगार विभाग मंत्रालय अधिसूचना 23 अगस्त 2021 मध्य प्रदेश तकनीकी शिक्षा पॉलिटेक्निक महाविद्यालय अध्यापक संवर्ग सेवा भर्ती नियम 2004 में संशोधन किया गया है।

वही तकनीकी शिक्षा महाविद्यालय और महिला महाविद्यालय को लिखे पत्र में कहा गया है कि शासकीय संवर्ग के विभागाध्यक्ष-प्रवर श्रेणी व्याख्याता किसी भी संस्था से प्राचार्य पद के लिए आवेदन प्रस्तुत कर सकेंगे। हालांकि नियुक्ति का आदेश शासन स्तर पर लिया जाएगा और इसके लिए सीधी भर्ती से प्राचार्य की पदस्थापना, यदि शासन या पर प्रबंधन स्तर पर किया जाता है तो ऐसी स्थिति में नियुक्त अधिकारी अपनी मूल पदस्थापन में खुद ही वापस हो जाएगा।