MP Weather: मप्र में फिर छाएंगे बादल, 2 दिन बाद बारिश की संभावना, इन राज्यों में भी वर्षा-बर्फबारी

UP Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। वेदरों सिस्टमों के चलते मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather Update Today 16 Feb 2022) में बार बार बदलाव देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस नौगांव में दर्ज किया गया वही सतना जिले में कहीं कहीं बारिश हुई। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज 16 फरवरी 2022 को मौसम के शुष्क रहने की संभावना जताई है और 14 किमी/घंटा की रफ्तार से हवा चलने के आसार है। लेकिन 17 फरवरी फिर नए पश्चिमी विक्षोभ बनने के चलते बारिश के आसार है।

कर्मचारियों को जल्द मिलेगी गुड न्यूज, मार्च में बढ़ सकता है महंगाई भत्ता, जानें कितनी बढ़ेगी सैलरी

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, 17 फरवरी को एक तीव्र आवृत्ति वाले पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने के चलते फिर पूरे प्रदेश में मौसम बिगड़ सकता है।वर्तमान में दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर बना प्रेरित चक्रवात बढ़कर दक्षिणी गुजरात पर सक्रिय हो गया है, जिसके प्रभाव से हवाओं का रुख बदलकर उत्तरी एवं उत्तर-पूर्वी हो गया है और वातावरण में नमी आने लगी है।आज बुधवार से ठंडी हवाएं चलने के कारण दिन के तापमान में कुछ गिरावट दर्ज हो सकती है और गुरुवार को एक अन्य पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत के हिमालय क्षेत्र में प्रवेश करने की संभावना है। इसके प्रभाव से शुक्रवार को पूर्वी मध्यप्रदेश के रीवा, शहडोल, जबलपुर संभागों के जिलों में कहीं-कहीं बौछारें पड़ सकती हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)