कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, जल्द मिलेगा नाइट ड्यूटी भत्ता! जानें ताजा अपडेट

bank fd rate

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। Night Duty Allowance: भारतीय रेलवे के लाखों कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है।मोदी सरकार जल्द रेलवे कर्मचारियों को नाइट ड्यूटी भत्ते की सौगात दे सकती है।इसके तहत 43,600 रुपये के बेसिक वेतन पाने रेल कर्मचारियों को नाइट ड्यूटी भत्ता का तोहफा मिल सकता है। फिलहाल मामला वित्त मंत्रालय में लंबित है, जिस पर विचार चल रहा है। माना जा रहा है कि जल्द इसकी घोषणा की जा सकती है। वही इसका लाभ करीब 3 लाख कर्मचारियों को मिलेगा।

MP News: आंदोलन की राह पर फिर जूडा, 24 फरवरी से हड़ताल, ये है प्रमुख मांगे

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बीते साल रेलवे की तरफ से नाइट ड्यूटी भत्ते (Night Duty Allowance) के नियमों में बड़ा बदलवा किया गया था, जिसके तहत 43,600 रुपये से अधिक बेसिक सैलरी वाले रेलवे कर्मचारियों को नाइट ड्यूटी भत्ता (Night Duty Allowance) ना देने का फैसला हुआ था, लेकिन अब संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही इन कर्मचारियों को भी इस भत्ते का लाभ दिया जा सकता है। इसके लिए ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (AIRF) की पहल पर रेलवे बोर्ड ने फिर से इसे बहाल करने की तैयारी शुरू कर दी है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)