MP Weather: मौसम में फिर परिवर्तन, आज एक्टिव होगा नया सिस्टम, 2 दिन बाद बारिश-बादल के आसार

UP Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आज से नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने जा रहा है, इसके चलते देश के साथ साथ  मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather Update Today 22 Feb 2022) में 24 फरवरी को बदलाव देखने को मिल सकता है। दो दिन बाद बारिश के आसार बन रहे है। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) की मानें  आज 22 फरवरी 2022 को भी मौसम के शुष्क रहने के आसार है, लेकिन आज पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने के प्रभाव से राजस्थान पर प्रेरित चक्रवात बनने जा रहा है। इसके प्रभाव से हवाओं के रूख में बदलेगा और नमी आएगी, जिसके चलते 2 दिन बाद जबलपुर के आसपास बारिश हो सकती है।

 Weather Update : पश्चिमी विक्षोभ से फिर बदलेगा मौसम, इन राज्यों में बारिश-बर्फबारी के आसार

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, आज 22 फरवरी 2022 मंगलवार को ईरान के आसपास सक्रिय पश्चिमी विक्षाेभ के प्रभाव से दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान और उससे लगे दक्षिणी पाकिस्तान पर एक प्रेरित चक्रवात बनेगा, जिसके कारण दाे दिन तक दिन-रात के तापमान में बढ़ाेतरी हाेने लगेगी।  दक्षिणी पश्चिम राजस्थान में ऊपरी हवा का चक्रवात बनने से इंदौर में हल्के बादल छा सकते हैं और पूर्वी मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है। वही ग्वालियर-जबलपुर सहित संभाग के जिलों में बादल छाने और बारिश की संभावना जताई गई है।वही 24 से 26 फरवरी के बीच कुछ इलाकों में हल्की बारिश  और कहीं-कहीं हल्के बादल छा सकते हैं।

कर्मचारियों के लिए बड़ी खुशखबरी, सरकार जल्द देगी 10,000 रुपये एडवांस! जानें ताजा अपडेट

मौसम विभाग (MP Weather Report) के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान मंडला और रीवा में 8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सागर और सिवनी में न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस के पार और भोपाल-इंदौर में पारा 13 डिग्री के ऊपर रहा ।इसके अलावा जबलपुर संभाग, छिंदवाड़ा, पचमढ़ी और रायसेन में तापमान नीचे गया। सागर, भोपाल, इंदौर समेत अधिकांश इलाकों में तापमान 4 डिग्री तक बढ़ गया।

जानें राज्यों का हाल

भारतीय मौसम विभाग (IMD) की मानें तो अगले 24 घंटों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में बारिश और बर्फबारी की संभावना है। 22 से 24 फरवरी के बीच पश्चिमी हिमालय में बारिश और बर्फबारी के आसार है। वही पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश की संभावना है।पश्चिमी विक्षोभ के चलते हिमाचल प्रदेश में मंगलवार और बुधवार को भारी बारिश और बर्फबारी का येलो अलर्ट है।जम्मू-कश्मीर के कश्मीर संभाग में बारिश और बर्फबारी का दौरा जारी रहेगा।

MP Weather: मौसम में फिर परिवर्तन, आज एक्टिव होगा नया सिस्टम, 2 दिन बाद बारिश-बादल के आसार


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News