MP Weather: मप्र में फिर छाएंगे बादल, बूंदाबांदी के आसार, जानें पूरे हफ्ते का हाल

mp Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  नए पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather Update Today 23 Feb 2022) में भी बदलाव दिखाई दे सकता है। हवाओं के रूख में बदलने से 24-48 घंटे बाद पूर्वी मध्य प्रदेश और जबलपुर के आसपास बूंदाबांदी हो सकती है और तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है। वही ग्वालियर-जबलपुर सहित संभाग के जिलों में बादल छाने और बारिश की संभावना जताई गई है। हालांकि आज मौसम के सभी जिलों में शुष्क रहने की संभावना है, लेकिन 14 किमी/ घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

MP Corona: 690 नए कोरोना पॉजिटिव, एक्टिव केस 5600 के पार, होली को लेकर CM के ये निर्देश

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में सबसे न्यूनतम तापमान मंडला  में 10.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।  वर्तमान में अफगानिस्तान के आसपास एक पश्चिमी विक्षोभ ट्रफ के रूप में बनने के चलते राजस्थान और उससे लगे पाकिस्तान पर एक प्रेरित चक्रवात बन गया है। इन 2 सिस्टम के प्रभाव से हवाओं का रुख भी बार-बार बदलने लगा है।वही उत्तर भारत के पहाड़ों पर बर्फबारी होने के आसार हैं, हालांकि अभी दो दिन तक प्रदेश में मौसम का मिजाज इसी तरह बना रहने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)