कर्मचारियों के लिए जरूरी खबर, रूक सकती है अगली पेंशन राशि, 28 फरवरी लास्ट डेट

minimum wage

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। पेंशनभोगियों (Pensioners) के लिए काम की खबर है।अगर आपने अभी तक जीवन प्रमाणा पत्र (Jeevan Pramaan Patra or life certificate)  जमा नहीं किया तो जल्द करा दें, 28 फरवरी 2022 इसकी लास्ट डेट है, वरना आपकी फरवरी और मार्च की पेंशन में रुकावट आ सकती है या आपको पेंशन (Pension) पाने के लिए कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

यह भी पढ़े… कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, जल्द सैलरी में होगा 60 से 90 हजार का इजाफा! जानिए कैसे?

केन्द्र की मोदी सरकार ने 28 फरवरी 2020 लास्ट डेट रखी है, इसके बाद लाइव सर्टिफिकेट जमा नहीं होंगे। इसे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीकों से जमा कर सकते है।अगर इस डेडलाइन से पहले आप अपनी लाइफ सर्टिफिकेट (Life Certificate) जमा कर देते हैं तो आपकी पेंशन चालू रहेगी। खास बात ये है कि यह सर्टिफिकेट जमा की जाने वाली तारीख से लेकर अगले 1 साल तक मान्य रहेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)