MP Weather: सोमवार से फिर बदलेगा मौसम, बूंदाबांदी के आसार, जानें पूरे हफ्ते का हाल

UP Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। उत्तर भारत में बन रहे पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते हवाओं का रुख बार-बार बदल रहा है और मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather Update Today 26 Feb 2022) के मिजाज भी बदल रहे है। कभी तापमान में उतार-चढ़ाव तो कभी बौछार देखने को मिल रही है।  मप्र मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज शनिवार को सभी जिलों के शुष्क रहने की संभावना जताई है और 18 किमी/ घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, जल्द सैलरी में होगा 26000 से 96 हजार तक इजाफा! देखें कैलकुलेशन

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) के मुताबिक, वर्तमान में 2 सिस्टम एक्टिव है। एक पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान और उसके आसपास बना हुआ है, जिसके असर से दक्षिण-पश्चिम राजस्थान पर एक प्रेरित चक्रवात बना हुआ है और हवाओं का रुख उत्तरी एवं उत्तर-पश्चिमी हो गया है, जिसके चलते तापमान में बदलाव होने लगा है। दो दिन बाद 28 फरवरी को फिर एक नए पश्चिमी विक्षोभ के उत्तर भारत में प्रवेश करने की संभावना है। इस सिस्टम के प्रभाव से मध्य प्रदेश में कहीं-कहीं बादल छाने के साथ बौछारें पड़ने की भी संभावना है।

मौसम विभाग (MP Weather Report) के मुताबिक, इसके प्रभाव से आगामी दिनों में जबलपुर सहित पूर्वी मध्यप्रदेश में बादल छाने कहीं-कहीं गरज चमक के साथ बारिश की संभावना है। इस पश्चिमी विक्षोभ से पश्चिमी उत्तर प्रदेश तक बारिश हो सकती है और ग्वालियर-चंबल में भी बादल छाने के आसार है। मार्च के पहले हफ्ते में भी नया पश्चिमी विक्षोभ आएगा, जिससे ग्वालियर समेत प्रदेश का मौसम प्रभावित रहेगा। इंदौर पर विशेष प्रभाव नहीं, हल्के बादल छा सकते है, लेकिन मार्च के दूसरे हफ्ते से तेज गर्मी का अहसास होने लगेगा।

JEE Advanced 2022 Exam: जुलाई में होगी परीक्षा, जून से रजिस्ट्रेशन, नियमों में बदलाव!

IMD के अनुसार, उत्तराखंड में पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी हो रही है और मैदानी इलाकों में कोहरा छाया हुआ है ।उत्‍तर प्रदेश के कई हिस्‍सों में आने वाले दिनों में बारिश होने की संभावना है। आज दिल्‍ली-एनसीआर समेत उत्‍तरी, पंजाब,दिल्ली, उत्तरी राजस्थान और हरियाणा में हल्‍की बारिश की संभावना है। पश्चिमी विक्षोभ के असर की वजह से उत्‍तर-पश्चिम भारत, पूर्वी और पूर्वोत्‍तर भारत में बारिश (Rain Forecast Today) होने के आसार हैं।दरभंगा, समस्तीपुर, मुज़फ्फरपुर, सीतामढ़ी, शिवहर, किशनगंज, पटना, वैशाली समेत दक्षिण पूर्व, दक्षिण मध्य, उत्तर पूर्व, उत्तर मध्य के लगभग 15 जिलों में भी बारिश के आसार है।

MP Weather: सोमवार से फिर बदलेगा मौसम, बूंदाबांदी के आसार, जानें पूरे हफ्ते का हाल


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News