JEE Advanced 2022 Exam: जुलाई में होगी परीक्षा, जून से रजिस्ट्रेशन, नियमों में बदलाव!

Pooja Khodani
Published on -
JEE Advanced 2022 Exam Date

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।JEE Advanced 2022 Exam Date: भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (Indian Institute of Technology), आईआईटी बॉम्बे  (IIT Bombay) ने JEE एडवांस्ड 2022 की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इसके तहत जेईई एडवांस 2022 की परीक्षा 3 जुलाई 2022 और इसके लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 8 जून 2022 से शुरू होगी। वही ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 14 जून 2022 रखी गई है।खास बात ये है कि रिजल्ट 15 दिन के अंदर यानि 18 जुलाई को घोषित किया जाएगा।

कर्मचारियों को लेकर जारी हुआ ये बड़ा आदेश, कटेगी सैलरी, दर्ज होगी FIR, जानें क्यों?

आपको बता दे कि जेईई एडवांस परीक्षा (JEE Advanced 2022) में दो पेपर होंगे ।पहला पेपर 9 से 12 बजे तक और दूसरा पेपर दोपहर 2:30 बजे से 5:30 बजे तक आयोजित किया जाएगा। जो उम्मीदवार जेई मेन्स 2022 में पास होंगे और उनकी रैंक 2,50,000 के अंदर होगी, वे शामिल हो सकेंगे। छात्र ऑफिशियल वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाकर शैक्षिक योग्यता सहित अन्य जानकारियां हासिल कर सकते हैं। परीक्षा में पास होने वाले छात्र आईआईटी संस्थानों में इंजीनियरिंग के ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन वे सकेंगे।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)