MP: फिर बदला मौसम, 9 जिलों में बूंदाबांदी के आसार, 22 जिलों में लू का अलर्ट, जल्द होगी मानसून की दस्तक!

mp weather news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ केरल में प्री मानसून गतिविधियों के चलते भारी बारिश का दौरा शुरु हो गया है। वही दूसरी तरफ  आज 16 मई से नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने जा रहा है, जिसके चलते अगले 24 घंटे में मौसम में बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) ने आज सोमवार 16 मई को 9 जिलों में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी की चेतावनी जारी की गई है, इस दौरान 30/40 प्रति किमी की रफ्तार से बारिश की संभावना है।वही 22 जिलों में हीट वेव का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

MP Job Alert 2022: 1000 से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, ये है आयु-पात्रता, जल्द करें अप्लाई

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Update) के अनुसार, पिछले 24 घंटे में ग्वालियर, दतिया, नौगांव और खजुराहों 47 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज किया गया।  खजुराहो, नौगांव, दतिया, रीवा, सतना, सीधी, छिंदवाड़ा, दमोह, ग्वालियर में हीट वेव का असर देखने को मिला। आज सोमावार को चंबल, रीवा, सागर और ग्वालियर संभाग के जिलों के साथ रतलाम, राजगढ़, खंडवा, खरगोन, भोपाल लू का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।वही छिंदवाड़ा, सिवनी, नरसिंहपुर, छतरपुर, पन्ना, दमोह, कटनी और अनूपपुर जिलों में गरज चमक के साथ बूंदाबांदी की चेतावनी जारी की गई है।

MP: फिर बदला मौसम, 9 जिलों में बूंदाबांदी के आसार, 22 जिलों में लू का अलर्ट, जल्द होगी मानसून की दस्तक!

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)