MP Weather: 2 सिस्टम एक्टिव, फिर बदलेगा मौसम, तापमान में होगा इजाफा, जानें हफ्ते का हाल

UP Weather,

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP Weather Today. मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather Update Today 26 March 2022) में बार बार बदलाव हो रहा है।वर्तमान में दो सिस्टम एक्टिव है।  एमपी मौसम विभाग (MP Weather Department) की मानें तो पिछले 24 घंटे में नर्मदापुरम में सबसे अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।वही सबसे न्यूनतम तापमान 16.4 डिग्री सेल्सियस सिवनी में दर्ज किया गया। शहडोल संभाग क अन्य जिलों में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ।अभी दो तीन दिन तक मौसम के ऐसे ही बने रहने के आसार है।

MPPEB: उम्मीदवारों को बड़ी राहत, कर्मचारी चयन बोर्ड ने इस भर्ती परीक्षा की आवेदन तिथि बढ़ाई

एमपी मौसम विभाग (MP Weather Report) के अनुसार, वर्तमान में दो सिस्टम एक्टिव है। वातावरण में नमी कम होने से बादल छंटने लगे हैं और हवाओं का रुख पश्चिमी हो गया है। उत्तराखंड के आसपास एक ट्रफ के रूप में बना पश्चिमी विक्षोभ समाप्त हो गया है और महाराष्ट्र एवं उससे लगे अरब सागर पर बना प्रेरित चक्रवात कमजोर पड़ गया है। वही विदर्भ से लेकर तमिलनाडु तक एक ट्रफ भी बना हुआ है और गुजरात-राजस्थान में भी गर्मी बढ़ने लगी है, ऐसे में राजधानी सहित पूरे मध्य प्रदेश में दिन के तापमान में बढ़ोतरी होने के आसार हैं।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)