MPPSC : आयोग ने जारी किया आंसर की, 63 पदों पर होनी है भर्ती, जल्द जारी होंगे रिजल्ट

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  MPPSC द्वारा 63 पदों पर भर्ती प्रक्रिया (Recruitment Process 2021) आयोजित की गई थी। जिसके लिए अधिसूचना (Notification) जारी की गई थी। जिसके लिए आवेदन 16 जुलाई से शुरू हुए थे। वहीं आवेदन की अंतिम तिथि 15 अगस्त 2021 रखी गई थी। इसके लिए एग्जाम (Exam) 24 अक्टूबर को थे। जिसके लिए तारीखों को बढ़ा दिया गया था। वही इसके लिए 63 पदों पर भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू की गई थी।

वही 63 पदों पर होने वाली भर्ती के लिए 6 मार्च को परीक्षा आयोजित की गई थी। जिसके बाद परीक्षा के लिए अनंतिम आंसर की (Final Answer key) जारी किया गया था। सहायक प्रबंधक परीक्षा 2021 की अंतिम आंसर की जारी कर दी गई है। जिसके बाद उम्मीदवारी से ऑफिशियल वेबसाइट पर डाउनलोड कर सकेंगे।

 MP School : 8वीं से 12वीं तक के छात्रों के लिए बड़ी खबर, तैयारी पूरी, अगले सत्र से मिलेगा लाभ

आंसर की जारी करने के साथ ही MPPSC ने कहा कि 6 मार्च के परीक्षा के बाद प्रोविजनल आंसर की जारी की गई थी। जिसमें आपत्ति आमंत्रित की गई थी। वही आपत्तियों पर विशेषज्ञों की समिति द्वारा जांच के बाद अब फाइनल आंसर की जारी की गई है है। वही MPPSC द्वारा फाइनल आंसर की (Final Answer Key) के आधार पर ही परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे।

63 पदों के लिए सामान्य के 17, अनुसूचित जाति के 10, ST के 13, OBC के 17, EWS के 6 पदों पर भर्ती प्रक्रिया होनी है। ऑनलाइन परीक्षा के बाद 3 गुना के बराबर सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया गया था। जिसके बाद आंसर की जारी की गई है।

Link

https://mppsc.mp.gov.in/uploads/files/Final_Answer_Key_AM_Exam_2021_Dated_20_03_2022.pdf


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News