MPPSC : आयोग ने इन पदों पर निकाली भर्ती, 16 अगस्त से शुरू होंगे आवेदन, जानें पात्रता और नियम

उम्मीदवारों 16 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन की पात्रता रखेंगे।

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एमपीपीएससी के उम्मीदवारों (MPPSC Candidates) के लिए बड़ी खबर है। दरअसल मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा फिर से विज्ञापन (Notification) जारी किया गया है। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग के अस्थि रोग विशेषज्ञ पदों पर भर्ती (Orthopedic specialist recruitment) के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक उम्मीदवार 16 अगस्त से आवेदन करने की पात्रता रखेंगे।

पदों की संख्या

अस्थि रोग विशेषज्ञ के रिक्त पदों पर होने वाली भर्ती के लिए कुल 57 पदों पर भर्ती प्रक्रिया आयोजित की जाएगी। अनारक्षित के 15 पद सहित एससी के 9, ST के 12, ओबीसी के 15 और ईडब्ल्यूएस के 6 पदों को शामिल किया गया है।

महत्त्वपूर्ण तिथियां

उम्मीदवारों 16 अगस्त से ऑनलाइन आवेदन की पात्रता रखेंगे। वहीं 15 सितंबर तक आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि होगी। आयुक्त कार्यालय में अभिलेख सहित आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 27 सितंबर रखी गई है।

Read More : Commonwealth Games 2022 : रंगारंग कार्यक्रम के साथ शुरू हुई कॉमनवेल्थ गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी, सिंधु और मनप्रीत सिंह की अगुवाई में भारतीय दल ने किया प्रवेश,देखे वीडियो

आयु गणना

इस पद पर आवेदन के लिए आयु गणना 1 जनवरी 2023 के आधार पर की जाएगी। इन पदों पर भर्ती के लिए न्यूनतम आयु सीमा 21 वर्ष, अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष और अर्द्धवार्षिकी आयु सीमा 65 वर्ष तय की गई है।

शैक्षणिक अहर्ता

भारतीय चिकित्सा परिषद द्वारा प्राप्त विदेशी उपाधिकारी सहित मध्य प्रदेश चिकित्सा परिषद में स्थाई पंजीयन होना आवश्यक है। इसके अलावा उम्मीदवार के पास पीजी डिप्लोमा, सीपीएस डिप्लोमा और भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद द्वारा मान्यता प्राप्त PG डिग्री, सुपर स्पेशलिटी डिग्री, डिप्लोमा होना जरूरी है।

चयन

इन पदों पर चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। उम्मीदवार और अधिक जानकारी के लिए MPPSC की ऑफिशियल वेबसाइट देख सकते हैं।