MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में युवाओं (youth) के लिए बड़ा मौका है दरअसल मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) ने उप पुलिस अधीक्षक भर्ती परीक्षा का नोटिफिकेशन (notification) जारी किया है। जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन (online application) 5 जुलाई से शुरू होगी। वहीं आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अगस्त 2021 रखी गई है।

दरअसल मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (Madhya Pradesh Public Service Commission) ने गृह विभाग के लिए उप पुलिस अधीक्षक भर्ती परीक्षा (Deputy Superintendent of Police Recruitment Exam) का नोटिफिकेशन जारी किया है अभ्यर्थी लोक सेवा की ऑफिशल वेबसाइट (official website) पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इसके लिए उप पुलिस अधीक्षक रेडियो के 13 जबकि उप पुलिस अधीक्षक कंप्यूटर के 2 पदों पर भर्ती आमंत्रित की गई है।

Read More: Transfer: मध्यप्रदेश में फिर हुए अधिकारियों के तबादले, यहां देखे लिस्ट

वही MPPSC के इन पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 5 जुलाई से शुरू होंगे जबकि आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अगस्त 2021 होगी। वहीं राज्य पुलिस सेवा में नौकरी की तैयारी कर रहे उम्मीदवार इन पदों की शैक्षणिक अहर्ता रखते हैं। इसके अलावा उम्मीदवारों का मध्य प्रदेश राज्य के रोजगार कार्यालय में पंजीयन आवश्यक है।

शैक्षणिक योग्यता

MPPSC के इन पदों पर आवेदन के लिए किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से इलेक्ट्रॉनिक, टेलीकम्युनिकेशन इंजीनियर या प्रौद्योगिकी में स्नातक की डिग्री जरूरी है। वहीं उप पुलिस अधीक्षक कंप्यूटर के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस या प्राेद्योगिकी में स्नातक या एमसीए होना अनिवार्य है।

उम्मीदवार नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक कर सकते हैं:

https://mppsc.nic.in/ATTACHMENTS_FILES/ADVERTISEMENTS_OPTION/Advt_DSP_Radio_Computer_Dated_23.06.2021.pdf