Narottam का तंज, क्या सूट-बूट पहन कर पैदा हुए थे Rahul Gandhi

Narottam मिश्रा ने कहा कि अभी एसटीएफ के जांच के दायरे में सुनवाई सिर्फ राजधानी भोपाल में की जाती थी।

नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को कहा कि पूरे भारत में कोयले की आपूर्ति में कोई कमी नहीं आई है और उन्होंने आश्वासन दिया कि बिजली कटौती की चिंताओं के बीच कोई कमी नहीं होगी। जोशी का यह बयान ऐसे समय में महत्वपूर्ण है, जब देश के बिजली संयंत्र कोयले की कमी से जूझ रहे हैं, ऐसे समय में जब त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। इसी बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने कहा कि मध्य प्रदेश (MP) में बिजली संकट (electricity problem) नहीं आने दिया जाएगा प्रदेश में थर्मल पावर स्टेशन में कोयले की कमी को लेकर सरकार अलर्ट मोड में है और कोयले की कमी नहीं होने दी जाएगी। इसके लिए सरकार लगातार प्रयासरत है।

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि केंद्रीय मंत्री द्वारा आश्वासन दिया जा चुका है। इसके अलावा मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा है कि प्रदेश में बिजली संकट नहीं आने दिया जाएगा। प्रदेश में कोयला संकटा बिजली संकट को लेकर सरकार सचेत है। यदि क्षण भर के लिए कोई समस्या उत्पन्न होती है तो उसके लिए प्रयास किए जा रहे हैं। थर्मल पावर स्टेशनों में कोयले की कमी को लेकर सरकार अलर्ट मोड में है और कोयले सहित बिजली के संकट प्रदेश में नहीं होने दिए जाएंगे।

कमलनाथ के बयान जब वह सांसद से तब बीडी शर्मा नेकर पहनते थे पर मध्यप्रदेश के गृहमंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि क्या राहुल गांधी सूट-बूट पहन कर पैदा हुए थे यह उम्रजरित है उम्र के साथ-साथ परिधान बदलते रहते हैं बच्चा जब गोद में होता है तो डायपर पहनता है थोड़ा और बड़ा होता है नेकर पहनता है और बड़ा होता है तो पेंट शर्ट पहनने लगता है।

कमलनाथ जी का इस प्रकार का बयान देना बचकाना हरकत दर्शाता है। हमारे यहां बालक और बुजुर्गों को एक ही माना गया है। असल मे कमलनाथ जी पर उम्र हावी हो गई है। तभी तो कभी मंच से वह विधायक और प्रत्याशी का नाम भूल जाते हैं इस प्रकार के बयान उनको शोभा नहीं देते हैंक्योंकि वह प्रदेश अध्यक्ष है। पार्टी के अब मैं कहूं 31 साल से मैं विधायक हूं, तब नकुलनाथ यह पहनते थे। ये शोभा थोड़ी देगा।

राष्ट्र विरोधी और संगठित प्रकरणों की सुनवाई पर बोले नरोत्तम

इसके अलावा राष्ट्र विरोधी और संगठित प्रकरणों की सुनवाई में बोलते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा कि STF की जांच के दायरे में आने वाले राष्ट्र विरोधी और संगठित प्रकरणों की सुनवाई अब भोपाल के साथ-साथ अन्य जिलों में भी शुरू की जाएगी। भोपाल के अलावा जबलपुर, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन में आतंकी गतिविधियों और एसटीएफ से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई हो सकेगी।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि अभी एसटीएफ के जांच के दायरे में सुनवाई सिर्फ राजधानी भोपाल में की जाती थी। जिससे लोगों के आवागमन आने-जाने की समस्या उत्पन्न होती थी अब ऐसी स्थिति में भोपाल के साथ-साथ प्रदेश के चार अन्य जिलों में आतंकी गतिविधि और एसटीएफ से संबंधित प्रकरणों की सुनवाई की जाएगी।

प्रदेश में खाद का कोई भी संकट नहीं- नरोत्तम मिश्रा

प्रदेश के कई जिलों में खाद संकट लगातार बहस छिड़ी हुई है। इस पर बोलते हुए गृह मंत्री ने स्पष्ट किया है कि मध्य प्रदेश में खाद का कोई भी संकट नहीं है। मंगलवार को खुद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने खाद की उपलब्धता को लेकर समीक्षा बैठक की है। किसान भाइयों से उन्होंने अपील की है कि खाद को लेकर घबराएं नहीं। एक-दो दिन में सभी जिले में पर्याप्त मात्रा में खाद पहुंचाए जाएंगे। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के किसी एक घटना से पूरे प्रदेश को ना जोड़ा जाए। प्रदेश में खाद को लेकर कोई संकट नहीं है और जल्द ही सभी राज्यों में खाद उपलब्ध करवाए जाएंगे।