नेता तुम्हीं हो कल के…. BJP विधायक के 2 साल के पोते का डिबेट करते देखिए मजेदार VIDEO

भोपाल, हरप्रीत कौर रीन। मंदसौर (mandsaur) से बीजेपी (bjp) के वरिष्ठ विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया (yashpal singh sisodiya) के दो साल के पोते का एक मजेदार वीडियो (video) उन्होंने ट्विटर (twitter) पर शेयर किया है। इस वीडियो में नन्हा नव्य अपने दादा की तर्ज पर डिबेट करता नजर आ रहा है।

आजकल के बच्चे…. बाबा रे बाबा ….जो न कर जाए वह कम है। दरअसल बच्चे इस कदर बड़ों की एक्टिविटीज (acctivities) को देखते और कॉपी करते हैं कि देखकर हैरानी होती है। ऐसा ही एक मजेदार वीडियो बीजेपी के वरिष्ठ विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया के पोते का है जो उन्होंने ट्विटर पर शेयर किया है।

Read More: Transfer: तबादले फर्जीवाड़े में नया मोड़, 30 अधिकारियों को भेजा गया नोटिस, FIR दर्ज

दरअसल कोरोना (corona) के चलते आजकल work-from-home की तर्ज पर टीवी (TV) पर होने वाली डिबेट भी डिबेट फ्रॉम होम हो रही है और लोकप्रिय व मिलनसार व्यक्तित्व के धनी यशपाल सिंह सिसोदिया हर विषय की गहन जानकारी रखने के कारण टीवी चैनलों के भी अतिप्रिय हैं। शायद ही कोई ऐसा दिन जाता हूं जब वह लाइव डिबेट में ना बैठते हो। बस दादा जी की इन्हीं डिबेटो पर पैनी नजर रखता है नन्हा नव्य और जब दादा कर सकते हैं तो पोता क्यों नहीं।

बस एक दिन नव्य ने उठा लिया ट्राइपॉड मोबाईल से कैमरा सैट किया और जब यह करते हुए उसकी मां ने टोका तो उसने कह दिया ‘मैं भी दादू हूं, डिबेट करूंगा।’ लेकिन उसके आगे का वीडियो देखकर आप हंस कर लोटपोट हो जाएंगे। दरअसल उसकी डिबेट आजकल के राजनेताओं द्वारा डिबेट के नाम पर किए जा रहे शोर-शराबे की कॉपी है यानी दादाजी अलर्ट हो जाइए। लोकतंत्र के नन्हे सिपाही आप पर पैनी नजर रखे हैं और अब ध्यान इस बात पर देने की है कि बहस सार्थक हो, विषयों पर हो और उसमें राजनीतिक प्रतिद्वंदिता से हटकर राष्ट्रीय हित की बात हो।