Pani Puri Google Doodle : गूगल ने बनाया ‘पानी पूरी’ डूडल, यूजर्स को गेम में दिया मजेदार टास्क

Pani Puri Google Doodle : आज पानी पुरी डे है और इस चटपटेदार दिन को थोड़ा और स्पाइसी कर दिया है गूगल ने। सर्च इंजन गूगल ने आज पानी पुरी डूडल बनाया है। इतना ही नहीं, उसने एक मजेदार एनिमेटेड गेम भी बनाया है। इसी के साथ आज सोशल मीडिया पर भी ‘पानी पूरी’  ट्रेंड भी कर रहा है।

गूगल डूडल पानी पुरी गेम

पानी पुरी, गोलगप्पे, पानी बताशा, पुचके, फुचका, फुचकी…ये चटपटा देसी स्नेक्स भला किसे पसंद नहीं होगा। भारतीय स्ट्रीट फूड में पानी पुरी या गोलगप्पा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है और अब ये दुनियाभर में अपने स्वाद की धाक जमा चुका है। यही वजह है कि आज का गूगल-डूडल भी इसे समर्पित है और साथ ही यूजर्स को एक मजेदार गेम खेलने का मौका भी मिल रहा है। इस गेम में जैसे ही आप गूगल डूडल पर क्लिक करेंगे आपको दो ऑप्शन दिखेंगे। इसमें एक है ‘Timed’ और दूसरा ‘Relaxed’। इनमें से आप अपनी मर्जी के किसी एक ऑप्शन को चुन लीजिए और इसी के साथ ये गेम शुरु हो जाएगा। यहां आपको पानी पुरी खिलाने में मदद करना है। यहां अलग-अलग तरह के ग्राहक आएंगे और आपको उनको तमाम फ्लेवर्स वाले गोलगप्‍पे खिलाने हैं। अगर आप सही चुनाव करते हैं तो आपका स्कोर बढ़ता जाएगा।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।