Personality Test: पैरों से जानें व्यक्ति की असलियत, आकार बताएगा कैसा है व्यक्तित्व

अपने आप को अच्छा बताने के लिए हर व्यक्ति अच्छा व्यवहार करने की कोशिश करता है। लेकिन कई बार व्यक्ति का व्यक्तित्व उसके व्यवहार से बिल्कुल विपरीत निकलता है। चलिए आज हम आपके पैरों के आधार पर पर्सनैलिटी की जानकारी देते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Personality Test

Personality Test: हमारे रोज के जीवन में हमारी मुलाकात कई अलग-अलग लोगों से होती है। इनमें से सभी लोगों का व्यक्तित्व कहीं ना कहीं हमें प्रभावित जरूर करता है। कुछ लोगों की अच्छी बातें हमे सकारात्मक सोच देती है तो कुछ लोगों की नकारात्मक चीज हमें नकारात्मक सोचने पर मजबूर कर देती है।

कई बार हम किसी के भी व्यक्तित्व को समझने में गलती कर देते हैं। यह जरूरी नहीं होता कि व्यक्ति का व्यवहार जैसा है उसका व्यक्तित्व भी वैसा ही निकले। कई बार खुद को अच्छा व्यक्ति दिखाने के लिए आदमी अलग व्यक्तित्व धारण कर लेता है। हालांकि बाद में धीरे-धीरे उसके व्यक्तित्व का पता लगने लगता है। ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि आखिरकार सही पर्सनैलिटी कैसे पता लगाई जाए। हम आपको बता दें कि व्यक्ति के पैरों के आकार के आधार पर आसानी से उसके व्यक्तित्व के बारे में जानकारी निकाली जा सकती है।

छोटे पैर

इस तरह के लोग काफी अच्छे व्यक्तित्व के होते हैं। इन लोगों के साथ ज्यादा गुलाम मिलना है या बात करना पसंद नहीं होता। ये कुछ बातों में रूढ़िवादी सोच के होते हैं। यह अपने ही अंदर रहना पसंद करते हैं।

सपाट पैर

इस तरह की लोग दिल से बहुत अच्छे होते हैं। ये हमेशा लोगों की मदद करने में आगे रहते हैं। यह लोग सोशल वर्क काफी ज्यादा पसंद करते हैं। सपनों को पूरा करने के लिए इन्हें कड़ी मेहनत करते हुए देखा जाता है।

उभरे पैर

इस तरह के लोग काफी बुद्धिमान होते हैं। सफलता प्राप्त करने के लिए इन्हें काफी मेहनत करनी पड़ती है। अक्सर इनके सपने पूरे नहीं हो पाते हैं। यह कोशिश चाहे कितनी भी कर लें लेकिन इन्हें उसी में संतुष्ट रहना पड़ता है जो इनके पास है।

मुलायम और गद्देदार पैर

इस तरह के लोग रूढ़िवादी किस्म के होते हैं। ये कोई भी बात बोलने में झिझकते हैं। इनके चेहरे पर उदासी साफ तौर पर नजर आती है। इन्हें ज्यादा मिलना जुलना या बातचीत करना पसंद नहीं होता।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News