Personality Test: बैग पकड़ने का तरीका बताता है व्यक्ति का स्वभाव, जानें व्यक्तित्व के अनजाने राज

हर व्यक्ति की पसंद और नापसंद अलग होती है। लेकिन उसकी यही चीज व्यक्तित्व के बारे में जानकारी देने का काम करती है।

Personality Test

Personality Test: हर व्यक्ति के स्वभाव के साथ-साथ उसका कोई भी काम करने का तरीका भी अलग होता है। उठना बैठना, खाना, सोना, हंसना, बात करना, चलना सब करने का तरीका हर व्यक्ति का अलग है।

बैग यानी कि पर्स एक ऐसी चीज है जो महिलाओं की पसंदीदा होती है। इसे खरीदने के लिए उन्हें काफी विचार करते हुए देखा जाता है। सबकी पसंद अलग-अलग है इसलिए सभी बैग अपने हिसाब से चुनते हैं। लेकिन आप जिस तरह का बैग लेते हैं और उसे हाथों में जैसे कैरी करते हैं। उससे आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ पता चलता है। चलिए आज हम आपको इसी के आधार पर पर्सनालिटी की जानकारी देते हैं।

बांह पर बैग

कुछ लोग अपने बैग को बांह पर टांगते हैं यानी कि वह उनकी कोहनी की तरफ होता है। इस तरह के लोग अपने आप को अच्छी स्थिति में रखने की बहुत कोशिश करते हैं। सोशल स्टेटस उनके लिए काफी ज्यादा महत्वपूर्ण होता है। यह अटेंशन में बने रहना पसंद करते हैं।

क्रॉस बॉडी बैग

कुछ लोग बैग को बॉडी से क्रॉस करते हुए आगे की तरफ रखते हैं। इस तरह के लोग सिक्योरिटी का अच्छी तरह से ख्याल रखते हैं। यह सुगमता और आसानी से चीज हो सके इस बात पर विशेष ध्यान देते हैं। इस तरह से बैग लेने पर बाग का खास ख्याल नहीं रखना पड़ता और इस्तेमाल में भी आसानी होती है।

कंधे पर बैग

कुछ लोगों को बाग कंधे पर लेने की आदत होती है। हालांकि कुछ इस प्रकार के बैग भी आते हैं जिन्हें सिर्फ कंधे पर टांगा जाता है। इस तरह की लोग शांत और कूल स्वभाव के होते हैं। यह किसी भी चीज की पहल करने से डरते नहीं है। यह मजबूती के साथ खड़े होते हैं और अपने लक्ष्य को प्राप्त करते हैं।

बैगपैक

बैकपैक का इस्तेमाल करने वाले लोग स्वतंत्र किस्म के होते हैं। यह अपना सारा बोझ दोनों कंधों पर डालकर आसपास के लोगों का ख्याल रखना चाहते हैं। कंफर्टेबल और स्टाइलिश रहना में अच्छा लगता है। यह स्वस्थ जीवन शैली के आदी होते हैं। यह अपना जीवन उलझन से मुक्त रखना चाहते हैं।

ब्रीफकेस

कुछ लोगों को ब्रीफकेस बैग कैरी करना पसंद होता है। लड़कियों लड़कियों दोनों के लिए ही यह बैग उपयोग में आता है। इस तरह के बाग का इस्तेमाल करने वाले लोग मॉडर्न और स्वतंत्र विचारों के होते हैं। उनकी छवि काफी मजबूत होती है। हर चीज के प्रति इनका दृष्टिकोण काफी स्पष्ट होता है।

वॉलेट

कुछ ऐसे लोग होते हैं जो बड़े बैग की जगह छोटे बैग रखना पसंद करते हैं। यह लोग सकारात्मक विचार वाले व्यक्ति होते हैं। इनका स्वभाव उत्साहित होता है और यह कभी भी कुछ गलत नहीं करना चाहते। अपने स्वभाव से ही आसपास का माहौल खुशनुमा बना देते हैं। हालांकि आने वाले विपरीत परिस्थिति के लिए यह तैयार नहीं रहते।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है।मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News