School Re-open: स्कूल खुलते ही मचा हड़कंप, 20 बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। देशभर में Corona की रफ्तार में कमी आने के बाद देश के कई राज्यों ने स्कूल खोलने (School Re-open) पर सहमति दे दी है। कई राज्य में स्कूल खोले जा चुके हैं। स्कूल खोलने के साथ ही कई ऐसे राज्य हैं। जहां कोरोना संक्रमण (corona infection) में बढ़ोतरी देखी जा रही है। वहीं लुधियाना (ludhiana) में 2 स्कूलों में कोरोना के 20 से अधिक बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

पंजाब में सरकार (punjab government) द्वारा 10वीं और 12वीं के स्कूलों को खोल दिया गया है। स्कूल खोलने के साथ ही कोरोना संक्रमण में बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। बच्चे तेजी से संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। घटना की जानकारी देते हुए लुधियाना पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि 2 स्कूलों के 20 छात्रों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव (corona positive) आई है। लुधियाना के सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल बस्ती जोधेवाल के 8 छात्र मंगलवार को पॉजिटिव पाए गए हैं।

Read More: MP Board: 10वीं-12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, दिशा निर्देश जारी

यह छात्र 11वीं और 12वीं कक्षा की बताए जा रहे हैं। वही स्कूल में शाम की Shift को पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया और सभी छात्रों को होम क्वॉरेंटाइन (home quarantine) करने के निर्देश दिए गए हैं। ज्ञात हो कि पंजाब सरकार ने 2 अगस्त से स्कूलों को फिर से खोलने की अनुमति दी है। दरअसल corona के घटते मामले को देखते हुए सरकार द्वारा पूर्ण प्रतिबंध के साथ स्कूलों को खोला गया था।

इसी बीच स्कूल में Corona Protocol का पालन करने के निर्देश भी जारी किए गए थे। वहीं पंजाब सरकार द्वारा स्कूल खोलने के फैसले पर पंजाब की मुख्य विपक्षी पार्टी आम आदमी पार्टी (aam aadmi party) ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (amrinder singh) के फैसले पर सवाल खड़े किए थे और Corona के तीसरे की आशंका जताई थी। स्कूल में बच्चों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद सरकार निश्चित रूप से स्कूल खोलने कि अपने विचार पर एक बार पुनः विचार करेगी।