Rare Coins: अगर आपके पास है ये 2 रूपए का सिक्का तो आपको बनाएगा लखपति, देखे डिटेल्स

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भारत में आज की 21वीं सदी में लोगों को पुरानी चीजें आकर्षित कर रही है। पुरानी एंटीक (antique) चीजें लोगों की पसंद बनती जा रही है। जिसकी वजह से इन दिनों पुराने नोट और सिक्कों (Rare Coins) का प्रचलन बढ़ गया है। लोग महंगी से महंगी बोली लगाकर इसे अपना बनाने में लगे हुए हैं। वहीं अगर आप भी पुरानी एंटीक चीजों के संग्रहकर्ता है और आपके पास भी पुराने सिक्के (old coins), नोट है तो यह खबर आपके काम की है। दरअसल कुछ साल पहले प्रचलन में रहे 2 रुपए के 1 सिक्के आपको लखपति बना सकते हैं। आइए जानते हैं कैसे।

दरअसल आज से 27 साल पहले बने 2 रुपए के इस सिक्के की कीमत आज 5 लाख रुपए तय की गई है। Quikr की वेबसाइट (website) के मुताबिक इस 2 रूपए के सिक्के को 1994 में तैयार किया गया है। इसे दिल्ली के अलावा चेन्नई, बेंगलुरु उधमपुर में भी पोस्ट किया गया है। वहीं 1994 में बने इन सभी सिक्कों पर भारतीय झंडा भी अंकित है। Quikr द्वारा इन सिक्कों को खरीदा और बेचा जाता है। हालांकि इसकी बोली ऑनलाइन प्लेटफॉर्म (online platform) पर तय होती है। जिसमें विक्रेता और क्रेता के बीच बातचीत में यह तय किया जाता है।

Rare Coins: अगर आपके पास है ये 2 रूपए का सिक्का तो आपको बनाएगा लखपति, देखे डिटेल्स Rare Coins: अगर आपके पास है ये 2 रूपए का सिक्का तो आपको बनाएगा लखपति, देखे डिटेल्स

Read More: Viral Audio : ज्योतिरादित्य सिंधिया का वार- मुझे आश्चर्य नहीं हुआ दिग्विजय सिंह जी

बता दे कि इसके अलावा Quikr पर सन 1918 में बने एक सिक्के, जिस पर जॉर्ज पंचम की तस्वीर अंकित है, उसकी कीमत 9 लाख रूपए तय की गई है। अगर आपके पास सन 1918 के बने सिक्के जिस पर जार्ज पंचम की तस्वीर है, तो आप लखपति बन सकते हैं।

Rare Coins: अगर आपके पास है ये 2 रूपए का सिक्का तो आपको बनाएगा लखपति, देखे डिटेल्स

वही कई ऐसे भी एक और 2 रुपए के सिक्के देश में छह लाख से ऊपर में बिक रहे हैं। जिसमें पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की फोटो अंकित है। जबकि बंगलुरु में एक सिल्वर किंग एंपेरर 1 रुपए और 2 रुपए के सिक्के की कीमत 15 लाख रूपए तय की गई है।

Rare Coins: अगर आपके पास है ये 2 रूपए का सिक्का तो आपको बनाएगा लखपति, देखे डिटेल्स

अगर आपके पास भी ऐसे 1 या 2 रुपए के सिक्के हैं। जिसका निर्माण वर्ष 1994 है तो आप उसे Quikr पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। इसके लिए आपको Quikr ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर रजिस्टर्ड करना होगा। इसके साथ ही सिक्के की फोटो अपलोड करनी होगी। जिसके बाद खरीदार आप से सीधे संपर्क करेगा और उसके बाद आपका एंटीक सिक्का आपको लखपति बना सकता है।