MP Recruitment 2021: इन पदों के लिए आवेदन शुरू, बिना परीक्षा के होगी भर्ती, जाने डिटेल्स

Recruitment 2021: आवेदन की अंतिम तिथि 20 दिसंबर को न्यूनतम आयु सीमा 16 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश में नौकरी (MP Jobs) की तलाश कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर है। नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (NCL) मध्य प्रदेश (MP) और उत्तर प्रदेश (UP) में अपनी विभिन्न इकाइयों में एक साल के लिए ट्रेड अप्रेंटिस की भर्ती (Recruitment 2021) करेगा।

भर्ती वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, फिटर, मोटर मैकेनिक और अन्य के लिए होगी। इसके लिए 1,295 रिक्त सीटों की घोषणा की गई है। आवेदन 6 दिसंबर शुरू हैं और 20 दिसंबर तक स्वीकार किए जाएंगे।

शैक्षिक योग्यता

आवेदकों को उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में स्थित एनसीवीटी / एससीवीटी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में 10 वीं कक्षा और आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवार ने संबंधित ट्रेड में पूर्णकालिक, नियमित पाठ्यक्रम सामान्य उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ और एससी और एसटी के मामले में कुल 45 प्रतिशत अंकों के साथ पूरा किया होगा।

Read More:  कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, पूर्व मुख्यमंत्री ने दिया इस्तीफा, BJP में जाने की अटकलें

NCL Recruitment 2021: चयन प्रक्रिया

नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.nclcil.in पर अपरेंटिसशिप पोर्टल पर उम्मीदवारों द्वारा भरे गए विवरण के आधार पर “अनंतिम मेरिट पैनल” प्रकाशित करेगा। सूची आईटीआई के सभी सेमेस्टर में प्राप्त अंकों और अन्य पात्रता मानदंडों को पूरा करने के क्रम में तैयार की जाएगी। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को शामिल होने के समय दस्तावेज़ सत्यापन को और पूरा करना होगा।

आयु सीमा

आवेदन की अंतिम तिथि 20 दिसंबर को न्यूनतम आयु सीमा 16 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 24 वर्ष है।

NCL Recruitment 2021: कैसे करें आवेदन

  • आधिकारिक वेबसाइट अप्रेंटिसशिप इंडिया पर जाएं
  • विवरण भरकर और प्रासंगिक दस्तावेज अपलोड करके अपरेंटिसशिप पोर्टल पर पंजीकरण करें।
  • बाद के लॉगिन के लिए पंजीकरण संख्या नोट करें
  • पात्र ट्रेड के लिए नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (स्थापना पंजीकरण संख्या E01162300007) के लिए आवेदन लिंक के माध्यम से शिक्षुता प्रशिक्षण के लिए आवेदन करें।
  • आवेदन पत्र की एक प्रति डाउनलोड करें और सहेजें।