MP बिजली उपभोक्ताओं के लिए राहत भरी खबर, अब WhatsApp पर मिलेगी ये जानकारी, निर्देश जारी

बिजली उपभोक्ता

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश के बिजली उपभोक्ताओं  (MP Electricity Consumers) के लिए राहत भरी खबर है।अब मेंटेनेंस के लिये बिजली शट-डाउन की जानकारी व्हाट्सएप ग्रुप और समाचार के माध्यम से मिलेगी।इस संबंध में ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने  पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी (East Zone Electricity Distribution Company) को निर्देश दिए है।प्रमुख सचिव ऊर्जा  संजय दुबे ने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि लाइन मेन पूरे सुरक्षा उपकरणों के साथ ही बिजली के खंबों पर चढ़ें।

 ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने  पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यों की समीक्षा बैठक में निर्देश दिए कि मेंटेनेंस के लिये बिजली शट-डाउन की जानकारी बिजली उपभोक्ताओं के व्हाट्सएप ग्रुप में भी डालें। इसका समाचार भी जारी करें। पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के कार्यक्षेत्र में ट्रांसफार्मर फेल्योर की दर कम करें। विद्युत लोड के अनुसार ट्रांसफार्मर की क्षमता बढ़ायें।शिकायतों का समाधान जल्द करें। इसके निराकरण की अवधि कम करें।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)