Bank Holiday 2021: जल्दी निपटा लें अपने महत्वपूर्ण काम, जून में 9 दिन बंद रहेंगे बैंक

bank holiday in oct nov 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मई (May 2021) के महीने को खत्म होने में केवल 5 दिन बचे है। अगर बैंक (Bank Holiday 2021) से संबंधित आपका कोई काम है तो उसे जल्दी से निपटा लें, क्योंकि जून (June 2021) में 9 दिन बैंक बंद रहने वाले है, जिसके चलते आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि एटीएम और ऑनलाइन ट्रांजेक्शन (Online transaction) का सिलसिला जारी रहेगा, लेकिन बैंक बंद होने के चलते एटीएम (ATM) में कैश की किल्लत हो सकती है।

Bank Holiday 2021: मई में 14 दिन बंद रहेंगे बैंक, समय से निपटा लें जरुरी काम

दरअसल, रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) की ओर जारी लिस्ट के अनुसार, जून 2021 महिने में सरकारी छुट्टियों(Government Holidays 2021) और शनिवार-रविवार के चलते फिर 9 दिन बैंक बंद (Bank holidays 2021) रहने वाले है। बैंकों की छुट्टी की शुरुआत 6 जून रविवार से होगी। इसके बाद 12-13 जून को दूसरे शनिवार और रविवार को बैंक बंद रहेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)