सीएम शिवराज सिंह

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (madhya pradesh) में Corona के केसों में लगातार कमी देखी जा रही है बावजूद इसके राज्य सरकार किसी भी तरह के रिस्क (risk)  लेने की स्थिति में नहीं है। हालांकि मध्य प्रदेश में लगातार कम हो रहे कोरोना के केसों के बाद शासन और प्रशासन ने राहत की सांस ली है। जिस को दृष्टिगत करते हुए मध्यप्रदेश शासन (mp government) ने बड़ा फैसला लिया हैं। शिवराज सरकार के आदेश अनुसार अब मध्यप्रदेश में 11:00 बजे रात से लेकर सुबह 6:00 बजे तक नाईट कर्फ्यू (night curfew) जारी रहेगा। मामले में गृह विभाग ने आदेश जारी किए हैं।

गृह विभाग ने आदेश जारी करते हुए कहा कि 15 जून को जारी दिशानिर्देश को विलोपित कर यह नियम तत्काल प्रभाव से लागू किए जाएं। इससे पहले रविवार का लॉकडाउन खत्म किया गया था। इस मामले में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि मरीजों की संख्या में आई कमी के बाद यह फैसला लिया गया लेकिन रात्रिकालीन कर्फ्यू फिलहाल पूरे प्रदेश में लागू रहेगा।

Read More: नाराज नर्सेस ने वापस किये कोरोना वारियर सम्मान, बोलीं- हमें नहीं चाहिए झूठा सम्मान

बता दें कि मध्य प्रदेश अब संक्रमण नियंत्रण के मामले में 35वें स्थान पर है। जहां पॉजिटिविटी रेट 0.1% है। वहीं प्रदेश में कोरोना के टेस्ट जारी है। वहीं संक्रमित मरीजों को उचित स्वास्थ्य लाभ देकर संक्रमण को रोकने की तैयारी की जा रही है। इससे पहले गुरुवार को मध्यप्रदेश में Coronaके 40 नए मामले सामने आए थे। जिसके बाद प्रदेश में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 7 लाख 89 हजार 844 पहुंच गई है।

वही बीते 24 घंटे में प्रदेश में संक्रमण से 12 लोगों ने अपनी जान गवा दी है। जिसके बाद मध्यप्रदेश में कोरोना से मरने वाले की संख्या बढ़कर 8981 पहुंच गई है। हालांकि राहत की बात यह है कि मध्य प्रदेश के 52 जिलों में से 37 जिलों में से 24 घंटे में संक्रमण के एक भी मामले सामने नहीं आए हैं। जबकि 11 जिले ऐसे हैं, जिसमें कोरोना संक्रमण से किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। गुरुवार को corona से इंदौर में 8 नए मामले जबकि भोपाल में 10 मामले सामने आए हैं।

MP News: नाइट कर्फ्यू पर शिवराज सरकार का बड़ा फैसला, आदेश जारी