वैक्सीन के 10 हजार डोज गायब, स्वास्थ्य विभाग के उड़े होश

महाराष्ट्र के पुणे की लैब से जबलपुर भेजे गए कोविशिल्ड वैक्सीन के अचानक10 हजार डोज गायब हो गए। जिसके बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

जबलपुर, संदीप कुमार। कोरोना संक्रमण (Corona Virus) से बचाव के लिए इस समय वैक्सीन अमृत साबित हो रही है। लेकिन कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की एक बड़ी खेप अचानक ही गायब हो जाना चिंता की बात है। जबलपुर (Jabalpur) में यह घटना सामने आई है, कोरोना वैक्सीन गायब होने की खबर के बाद से संस्करधानी से लेकर राजधानी दिल्ली तक हड़कंप मचा हुआ है।

यह भी पढ़ें:-वैक्सीनेशन को लेकर केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, 21 जून से प्रभावी

जानकारी के मुताबिक कोविशिल्ड वैक्सीन (covishield vaccine) की 10 हजार डोज को मैक्स हेल्थ केयर अस्पताल ने खरीदा है। वैक्सीन खरीदते समय अस्पताल ने कोविशिल्ड वैक्सीन कंपनी को जानकारी दी कि मैक्स हेल्थ केयर अस्पताल जबलपुर में है जिसके लिए उन्हें वैक्सीन चाहिए, बताया यह भी जा रहा है कि मैक्स हेल्थ केयर अस्पताल ने 10 हजार डोज के एवज में कंपनी को 60 लाख रुपये का पेमेंट भी किया है।

जबलपुर में नहीं है मैक्स हेल्थ केयर नाम का अस्पताल

कोरोना वैक्सीन कोविशिल्ड के 10 हजार डोज पुणे से जबलपुर के लिए भेजे गए थे। लेकिन वैक्सीन के ये डोज कहां है, ये न ही जिला प्रशासन को पता है और न ही स्वास्थ्य विभाग को इसकी कोई जानकारी है। स्वास्थ्य विभाग ने वैक्सीन खरीदने वाली मैक्स हेल्थ केयर अस्पताल की पूरे जबलपुर में तलाश की लेकिन इस नाम के अस्पताल का कहीं कुछ पता नहीं चला।

स्वास्थ्य विभाग के उड़े होश

जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को जब पता चला कि जबलपुर स्थित मैक्स हेल्थ इंस्टीट्यूट ने कोविशिल्ड वैक्सीन के 10 हजार डोज खरीदे है तो उसकी जानकारी के लिए इंस्टीयूट से संपर्क किया पर ताजुब्ब की बात है कि इस नाम का कोई भी अस्पताल जबलपुर में नहीं है। इसके बाद से स्वास्थ्य विभाग के होश उड़ गए हैं।

मध्यप्रदेश को मिले है 43 हजार वैक्सीन के डोज

जानकारी के मुताबिक पुणे स्थित लैब से कोविशिल्ड वैक्सीन के 43 हजार डोज मध्यप्रदेश को दिए गए हैं। जिसमें भोपाल को एक, ग्वालियर को एक, इंदौर को 3 और जबलपुर की एक अस्पताल को दिए गए हैं। लेकिन जिस मैक्स हेल्थ इंस्टीयूट अस्पताल ने 10 हजार वैक्सीन के डोज लिए है, वो जबलपुर में नहीं है। जिसके बाद से जबलपुर-भोपाल और दिल्ली में हड़कप मच गया है।