मेष और सिंह राशि के लिए बेहतर रहेगा दिन, मिथुन वाले रहें सावधान, देखें आज का राशिफल

Rashifal

Rashifal 18 November: व्यक्ति के जीवन के संचालन में उसकी कुंडली में बैठे नौ ग्रह गहरी भूमिका निभाते हैं। अगर इन ग्रहों की स्थिति ठीक रहती है तो व्यक्ति के जीवन में सब कुछ शुभ होता है और अगर विपरीत स्थितियां बन जाए तो जातक परेशान भी हो सकता है। ग्रहों को देखकर ही व्यक्ति के राशिफल का आंकलन किया जाता है। चलिए आज का दिन किस व्यक्ति के लिए कैसा रहेगा और आज ग्रहों की स्थिति क्या है इस बारे में जानते हैं।

फिलहाल ग्रहों की स्थिति देखें तो शुक्र और केतु कन्या राशि में है। वृश्चिक में सूर्य, मंगल और बुध, चंद्रमा का प्रवेश दूसरी राशि में होने वाला है। मेष राशि में गुरु विराजमान है और कुंभ राशि में शनि और राहु मीन राशि के होकर विराजमान है।

मेष

इन लोगों को व्यवसाय और कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और कार्य क्षेत्र में उच्च अधिकारी इनका साथ देंगे। संतान और स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है। सूर्य देवता को जल अवश्य चढ़ाएं जिससे व्यापारिक स्थिति अच्छी बनेगी।

वृषभ

परिस्तिथियां धीरे-धीरे अनुकूल हो रही है और आप धार्मिक कार्यों में रुचि लेंगे। यात्रा लाभकारी सिद्ध हो सकती है। आपको प्रेम, संतान और स्वास्थ्य की चिंता करने की जरूरत नहीं है यह सब कुछ अच्छा रहेगा।

मिथुन

दिन अपना बचकर निकलेंगे तो अच्छा रहेगा क्योंकि चोट चपेट के योग दिखाई दे रहे हैं। स्वास्थ्य की स्थिति मध्यम है प्रेम और संतान भी ठीक-ठाक दिखाई पड़ रहे हैं। व्यापारिक क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा। वाहन थोड़ा धीरे चलाएं।

कर्क

इन लोगों को जीवनसाथी का साथ मिलेगा और कार्य क्षेत्र तथा नौकरी चाकरी की स्थिति अच्छी बनेगी। जो लोग लंबे समय से बीमार हैं उनके स्वास्थ्य में सुधार आएगा। व्यापार की स्थिति अच्छी दिखाई दे रही है प्रेम और संतान की परिस्थिति भी ठीक है। गुस्से पर थोड़ा नियंत्रण रखें।

सिंह

यह लोग आज शत्रुओं को परास्त करते दिखाई देंगे और इनके कार्यों में सुधार आएगा। लंबे समय से जो कार्य अटके हुए थे वह धीरे-धीरे पूरे होने लगेंगे। स्वास्थ्य की स्थिति मध्यम है। प्रेम, संतान और व्यापार भी अच्छा है।

कन्या

आज भावुकता में आकर कोई भी निर्णय न लें क्योंकि यह नुकसानदायक साबित हो सकता है। प्रेम जीवन में नोकझोंक के आसार दिखाई दे रहे हैं और बच्चों को लेकर मन परेशान होगा। प्रेम और संतान की स्थिति गड़बड़ दिखाई दे रही है थोड़ा संभल कर रहें।

तुला

आज भूमि और भवन संबंधी खरीदारी हो सकती है। घरेलू सुख तो नहीं मिलेगा लेकिन भौतिक सुख संपदा में वृद्धि हो सकती है। स्वास्थ्य, प्रेम तथा संतान की स्थिति अच्छी नजर आ रही है।

वृश्चिक

व्यावसायिक क्षेत्र में सक्रियता बढ़ेगी और इससे आपकी स्थिति सुदृढ़ होगी। स्वास्थ्य पहले से बेहतर रहेगा। प्रेम तथा संतान की स्थिति मध्यम रहेगी।

धनु

इन लोगों को अपनी जुबान पर नियंत्रण रखना चाहिए और खर्च भी सोच समझकर करना चाहिए। प्रेम तथा संतान की स्थिति अच्छी है और व्यापार भी बेहतर दिखाई दे रहा है।

मकर

यह लोग अपने करियर में सितारे की तरह चमकने वाले हैं और सभी के आकर्षण का केंद्र रहेंगे। व्यापार, स्वास्थ्य, प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है।

कुंभ

इन लोगों को थोड़ी मानसिक परेशानी का सामना करना पड़ेगा। आसपास चिंताजनक माहौल बन सकता है। सिर दर्द और नेत्र पीड़ा हो सकती है। प्रेम और संतान की स्थिति अच्छी है। व्यापार भी बेहतर दिखाई दे रहा है।

मीन

इन लोगों की आय में आशा के रूप वृद्धि होगी और शुभ समाचार मिलेंगे। यात्रा से लाभ के योग बनेंगे। प्रेम तथा संतान की स्थिति अच्छी दिखाई पड़ रही है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News