Tokyo 2020: बॉक्सर Lovlina Borgohain ने भारत के लिए पक्का किया पदक, महिला वेल्टरवेट Semis में प्रवेश

बॉक्सर लवलीना बोर्गोहेन की इस जीत पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने उन्हें हार्दिक बधाई दी है

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। बॉक्सर लवलीना बोर्गोहेन (Lovlina Borgohain) ने चीनी ताइपे की निएन-चिन चेन को हराकर महिला वेल्टरवेट सेमीफाइनल (semifinal) में पहुंचने के साथ भारत के लिए पदक पक्का कर दिया है। भारत की लवलीना बोरोगहैन ने बॉक्सिंग (boxing) में महिला 64-69 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जगह बनाई।

लवलीना बोर्गोहेन ने शुक्रवार को चल रहे टोक्यो ओलंपिक के महिला वेल्टर (64-69 किग्रा) के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में निएन-चिन चेन को हराया। इस जीत ने भारत को कम से कम 1 कांस्य पदक पक्का कर दिया है। बॉक्सर लवलीना बोर्गोहेन की इस जीत पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) ने उन्हें हार्दिक बधाई दी है और उन्हें आगे की खेल के लिए शुभकामनाएं दी है।

इधर मनु भाकर और राही सरनोबत ने 25 मीटर पिस्टल (25 meter pistol) महिला क्वालिफिकेशन इवेंट में टीम इंडिया के लिए निराशाजनक प्रदर्शन किया। दोनों क्वालीफाई करने में विफल रहे और manu bhaker केवल 582 का कुल स्कोर ही बना सके। सरनोबत ने भारत के लिए 573 रन बनाए।

दूसरी ओर तीरंदाजी में दीपिका कुमारी (Deepika kumari)  ने महिला तीरंदाजी व्यक्तिगत 1/8 एलिमिनेशन में आरओसी की केन्सिया पेरोवा के खिलाफ जीत दर्ज करते हुए अपने शानदार फॉर्म पर कब्जा कर लिया। 6-5 से जीतकर भारतीय तीरंदाज क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए है।

साथ ही अविनाश मुकुंद साबले पुरुषों की 300 मीटर स्टीपलचेज के फाइनल के लिए क्वालीफाई करने से चूक गए। क्वालीफिकेशन से चूकने के बावजूद उन्होंने 8:18:12 समय के साथ राष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़ा है।