MP Weather Alert : मप्र के 3 दर्जन जिलों में बारिश के आसार, 2 हफ्ते बाद आएगा मानसून!

rajasthan weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। वातावरण में नमी के चलते मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम में लगातार बदलाव (Weather changes) देखने को मिल रहे है, यही कारण है कि केरल के बाद अब मध्य प्रदेश में भी जल्द मानसून (Monsoon 2021) दस्तक देने वाला है, इसके लिए प्री मानसून एक्टिविटि शुरु हो गई है। पिछले 24 घंटे में कई जिलों में तेज आंधी तूफान के साथ झमाझम बारिश (Rain) हुई। इसी कड़ी में मौसम विभाग (Weather Department) ने 5 संभागों और एक दर्जन जिलों में  बारिश की संभावना जताई है।

MP Weather: मप्र के इन 10 संभागों में बारिश का येलो अलर्ट, प्री-मानसून गतिविधियां रहेंगी जारी

मौसम विभाग (Weather Forecast) की माने तो  वर्तमान में मप्र में कोई वेदर सिस्टम सक्रिय नहीं है, लेकिन पंजाब पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात के साथ हरियाणा और उससे लगे राजस्थान पर भी एक ऊपरी हवा का चक्रवात भी बना हुआ है।इसके अलावा  कर्नाटक कोस्‍ट पर एक ऊपरी हवा का चक्रवात के अतिरिक्त दक्षिण महाराष्ट्र तट से लेकर दक्षिण केरल तक औसत समुद्र तल पर एक अपतटीय ट्रफ बना हुआ है।वही 7 साल बाद एक बार फिर बंगाल की खाड़ी और अरब सागर दोनों तरफ से मानसून के MP में प्रवेश करने की संभावना है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)