MP Weather: मप्र में अभी जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में येलो अलर्ट

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।एक तरफ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना ने आम जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है वही दूसरी तरफ मौसम के बार बार बदले मिजाज चिंता बढ़ा रहे है। पिछले 24 घंटे में रीवा समेत कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरे, जिससे फसलों को खासा नुकसान पहुंचा है। इसी कड़ी में मौसम विभाग (Weather Department) ने एक बार फिर अगले 24 घंटे में में कई जिलों और संभागों में गरज चमक के साथ बारिश (Rain) का येलो अलर्ट जारी किया है।

MP Weather Update: शिवपुरी में झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले, इन जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण वातावरण में नमी बढ़ने लगी है।वर्तमान में प्रदेश के मध्य क्षेत्र के उत्तरी भाग में ऊपरी हवा का चक्रवात, एक ट्रफ असम तक और दूसरा ट्रफ विदर्भ के साथ एक पश्चिमी विक्षोभ भी पाकिस्तान पर सक्रिय है, जिसके कारण लगातार वातावरण में नमी आ रही है और बारिश के आसार बन रहे है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)