MP Weather: मप्र में अभी जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में येलो अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ 10 या 11 मई के आस-पास फिर से सक्रिय होगा।

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।एक तरफ मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में कोरोना ने आम जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है वही दूसरी तरफ मौसम के बार बार बदले मिजाज चिंता बढ़ा रहे है। पिछले 24 घंटे में रीवा समेत कई जिलों में बारिश के साथ ओले गिरे, जिससे फसलों को खासा नुकसान पहुंचा है। इसी कड़ी में मौसम विभाग (Weather Department) ने एक बार फिर अगले 24 घंटे में में कई जिलों और संभागों में गरज चमक के साथ बारिश (Rain) का येलो अलर्ट जारी किया है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Update: शिवपुरी में झमाझम बारिश के साथ गिरे ओले, इन जिलों में अलर्ट

मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं के कारण वातावरण में नमी बढ़ने लगी है।वर्तमान में प्रदेश के मध्य क्षेत्र के उत्तरी भाग में ऊपरी हवा का चक्रवात, एक ट्रफ असम तक और दूसरा ट्रफ विदर्भ के साथ एक पश्चिमी विक्षोभ भी पाकिस्तान पर सक्रिय है, जिसके कारण लगातार वातावरण में नमी आ रही है और बारिश के आसार बन रहे है।

मौसम विभाग (Weather Cloud) का पूर्वानुमान है कि अगले 24 घंटे में  जबलपुर, रीवा, शहडोल, ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों में तथा छतरपुर, सागर,शाजापुर, दमोह, शिवपुरी, विदिशा, आगर, दतिया, बैतूल, नर्मदापुरम (होशंगाबाद) जिले में बौछारें पड़ सकती हैं। भोपाल संभाग के जिलों में रविवार को बारिश होने के आसार हैं।

अन्य राज्यों का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ 10 या 11 मई के आस-पास फिर से सक्रिय होगा और 11 से 13 मई के बीच दिल्ली-एनसीआर सहित उत्तर-पश्चिमी भारत में धूल भरी आंधी और गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। स्काईमेट के अनुसार असम, मेघालय और केरल, पश्चिमी हिमालय, झारखंड, बिहार, मध्य और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों, ओडिशा, विदर्भ, मराठवाड़ा, मध्य महाराष्ट्र, तमिलनाडु और तेलंगाना में बारिश की संभावना है।

पिछले 24 घंटे का बारिश का रिकॉर्ड

Rainfall dt 08.05.2021
(Past 24 hours)
Gwalior trace
Rewa 9.6
Chindwara trace
Damoh 1.0
mm

weather

weather weather