मप्र में 12236 नए केस और 98 की मौत, सीएम के निर्देश-सर्वे में एक भी संक्रमित ना छूटे

सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कहा है कि मप्र में कोरोना पर अंतिम प्रहार का समय आ गया है। किल कोरोना अभियान के माध्यम से संक्रमण को पूरी तरह से रोकना और कब्जे में करने का यह उचित समय है।

मप्र कोरोना अपडेट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र (Madhya Pradesh) में कोरोना का कहर जारी है। पिछले 24 घंटे में 12236 नए कोरोना पॉजिटिव (Coronavirus) सामने आए है और 98 ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वहीं 24 घंटे में 11249 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे। इसी के साथ मप्र में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 86639 हो गई है और अब तक 612666 कोरोना संक्रमित हो चुके है।इसके अलावा अबतक 6003 मरीजों की मौत हो चुकी है और अब तक 520024 स्वस्थ हो गए है।

यह भी पढ़े.. सीएम शिवराज सिंह चौहान बोले- रणनीति बना रोके कोरोना, गाँव स्तर पर करें टीम तैयार

स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की रिपोर्ट के अनुसार, मप्र में पिछले 24 घंटे में इंदौर में 1805, भोपाल में 1673, ग्वालियर में 1096, जबलपुर में 711, उज्जैन में 325, रतलाम में 355, रीवा में 330 और मंदसौर में 278 नए केस सामने आए है वही 1 दर्जन से ज्यादा जिलों में 200 और  1 दर्जन से ज्यादा जिलों में 100 से ज्यादा केस मिले है। वही भोपाल-इंदौर-रायसेन-दतिया में 6-6, ग्वालियर में 8, जबलपुर में 7, रतलाम में 5, बैतूल-विदिश-शिवपुरी में 4-4 की मौत हुई है। वही अन्य जिलों में 1-1, 2-2, 3-3 की मौत हो हुई है।

इन आंकड़ों को देखते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने कहा है कि मप्र में कोरोना पर अंतिम प्रहार का समय आ गया है। किल कोरोना अभियान के माध्यम से संक्रमण को पूरी तरह से रोकना और कब्जे में करने का यह उचित समय है। एक भी संक्रमित व्यक्ति छुपा नहीं रहें यह सुनिश्चित करना है।किल कोरोना अभियान के संचालन के लिए सरकारी टीम के साथ ही ग्रामीणों की टीम गाँव स्तर पर तैयार की जाए, जो सर्वेक्षण कार्य में शासकीय अमले को सहयोग करें।दल के सदस्यों के मोबाइल नम्बर भी पोर्टल पर प्रदर्शित किए जाएं, ताकि उनसे निरंतर सम्पर्क बना रहे।

यह भी पढ़े.. मध्य प्रदेश के छात्र-छात्राओं को केन्द्र सरकार का बड़ा तोहफा, 10 जिलों को मिलेगा लाभ

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि ने मप्र में संक्रमण की स्थिति में निरंतर सुधार हो रहा है, पॉजीटिव केसों की संख्या में कमी के साथ ही स्वस्थ होने वालों की संख्या भी निरंतर बढ़ रही है। कोरोना संक्रमण को पूरी तरह से रोकने के लिए रणनीति बनाकर प्रयास करने होंगे। किल कोरोना अभियान के तहत प्रत्येक गाँव और घर के सर्वेक्षण के लिए कार्य करना होगा। शासकीय अमले के साथ ही प्रत्येक गाँव के स्थानीय लोगों की टीम बनाई जाए।

मप्र

 

मप्र