MP Weather Alert : मप्र में अभी जारी रहेगा बारिश का सिलसिला, इन जिलों में अलर्ट

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच और होली से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम(Weather) के मिजाज बदल गए है।  पिछले 24 घंटे में भोपाल-इंदौर समेत कई जिलों में तेज हवाओं के साथ बारिश (Rain) और ओलावृष्टि (Hail) हुई है, जिससे किसानों (Farmers) की फसलों को भारी नुकसान पहुंचा है, लेकिन अभी भी मौसम के साफ होने के आसार कम है।मौसम विभाग (Weather Department) ने आज शनिवार कई जिलों में बिजली चमकने के साथ तेज बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है।

यह भी पढ़े.. MP Weather Alert: मप्र में बारिश-ओलेवृष्टि का दौर शुरु, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

मौसम विभाग (Weather Department) के अनुसार, वर्तमान में एक साथ 3 सिस्टम एक्टिव है और उत्तर भारत में एक के बाद एक कर पश्चिमी विक्षोभ आ रहा हैं, जिसके चलते बड़े पैमाने पर अरब सागर से नमी आ रही है। इससे राजधानी सहित प्रदेश के कई जिलों में शाम के समय गरज-चमक के साथ बारिश हो रही है।यह सिलसिला होली के पहले तक यानि 23-24 मार्च तक जारी रहने वाला है। इसके बाद पश्चिमी विक्षोभ के धीरे धीरे आगे बढ़ने लगेगा और मौसम साफ हो जाएगा।

मौसम विभाग (Weather Forecast) की माने पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा तापमान (Temperature) सीधी, खंडवा, शाजापुर, उज्जैन, गुना और धार  में 36 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम मलाजखंड में 12 डिग्री दर्ज किया गया है।  25 मार्च के बाद मौसम साफ होने की संभावना है।वही दोपहर बाद कई जिलों में बारिश और ओले गिरे है वही तेज हवाओं के चलने से कहीं कही बिजली(Electricty) भी गुल हो गई।

यह भी पढ़े..Coronavirus: MP में 1140 नए केस, भोपाल समेत इन जिलों में लॉकडाउन, स्कूल-कॉलेज बंद

मौसम विभाग (Weather Cloud) ने रीवा संभागों, बैतूल, खंडवा, बुरहानपुर, धार, हरदा, खरगोन, सिवनी, बालाघाट, इंदौर और छिंदवाड़ा आदि जिलों में आज शनिवार को गरज चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है, वही 30/40 किमी तेज हवाओं के साथ बिजली कड़कने की संभावना है।वही ओले गिरने से चने समेत अन्य फसलों को भारी नुकसान होने की आशंका है।

पिछले 24 घंटे का बारिश का रिकॉर्ड

Rainfall dt 20.03.2021
(Past 24 hrs)
Raisen 13.2
Bhopal 10.0
Malanjkhand 0.5
Datia trace
Hoshangabad trace
Betul 0.6
Gwalior trace
Indore 1.6
Sagar trace
Khargone 2.8
Guna trace
Shajapur 12.0
Ujjain 2.0
Chindwara 4.2
Bhopal city 7.4
weather weather weather weather