MP Weather Alert: मप्र में बारिश-ओलेवृष्टि का दौर शुरु, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट

weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मानसून (Monsoon) के पहले ही मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मौसम(Weather) ने यू-टर्न ले लिया है। पिछले 24 घंटे में भोपाल-इंदौर समेत कई जिलों में तेज बारिश (Rain) और ओलावृष्टि (Hail) देखने को मिली।इस दौरान भोपाल में एक युवक पर बिजली भी गिर गई और उसकी मौत हो गई।वही किसानों (Farmers) की फसलों को भी भारी नुकसान पहुंचा है और 6 गायों की मौत हो गई। मौसम विभाग (Weather Department) ने आज शुक्रवार को भी 8 संभागों और 10 जिलों में बिजली गजरने के साथ तेज बारिश और ओले गिरने की संभावना जताई है।

MP Weather Alert: इन जिलों में आज गरज-चमक के साथ बारिश के आसार, येलो अलर्ट

इधर आज शुक्रवार को सुबह इंदौर में हल्की बारिश हुई और दोपहर में तेज गर्जना के साथ ओलावृष्टि हुई। इधर देवास  में भी जमकर बारिश के साथ ओले गिरे। शाम 5 बजे के बाद देवास अंचल में तेज हवा आँधी के साथ जोरदार बारिश हुई और करीब चने के आकार के ओले भी गिरे। वही बारिश के साथ यहां बिजली चमकने और बादल की गर्जना का भी सिलसिला जारी है।इधर अन्य जिलों में भी तेज हवाओं के साथ कही कही बारिश और ओले की खबर सामने आ रही है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)