mp

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP) में 12 शहरों में रविवार टोटल लॉकडाउन (Lockdown 2021) और नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) के बाद भी हालातों में सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में 2142 नए कोरोना पॉजिटिव सामने आए है और 10 की मौत हो गई। चौंकाने वाली बात तो ये है कि इसमें से 1000 से ज्यादा कोरोना पॉजिटिव तो सिर्फ भोपाल, इंदौर और जबलपुर में ही मिले है। इन आंकड़ों के बाद MP में एक्टिव मरीजों की संख्या 13 हजार के पार पहुंच गई है।

यह भी पढ़े.. होली से पहले MP में सख्ती बढ़ी, इन जिलों में भी रविवार को लॉकडाउन, CM ने दिए ये निर्देश

आज शनिवार को आई स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में पिछले 24 घंटे में 2142 नए केस सामने आए है, इसमें  भोपाल 460, इंदौर में 619, जबलपुर में 159 और उज्जैन में 85 नए केस मिले है। अब तक प्रदेश में 2,86,407 मरीज कोरोना संक्रमित (Corona Positive)  हो चुके चुके हैं, जो कि देश के कुल एक्टिव केस 4,21,066 से तुलना में 3.08% हैं। वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 12,995 है।वही संक्रमण की दर भी 8 फीसदी पहुंच गई है।

इधर, शुक्रवार को जबलपुर (Jabalpur) के पाटन विधानसभा (Patan Assembly Constituency) से बीजेपी विधायक अजय विश्नोई (BJP MLA Ajay Vishnoi) और शनिवार को देवास जिले की बागली विधानसभा (Bagli Assembly Constituency) से भाजपा विधायक पहाड़ सिंह कन्नौजे (BJP MLA Pahad Singh Kannauje) कोरोना संक्रमित पाए गए है।

यह भी पढ़े… दमोह उपचुनाव 2021: कांग्रेस प्रत्याशी अजय टंडन का नोट बांटते वीडियो वायरल, मचा हड़कंप

अपर मुख्य सचिव डॉ. राजेश राजौरा ने बताया है कि कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिये आगामी आदेश तक प्रत्येक रविवार MP के 11 जिलों के 12 शहरों में लॉकडाउन रहेगा। शहरों में लॉकडाउन शनिवार रात्रि 10 बजे से सोमवार प्रात: 6 बजे तक प्रभावी रहेगा।

डॉ. राजौरा ने बताया कि शुक्रवार 26 मार्च, 2021 को ग्वालियर, उज्जैन, विदिशा, नरसिंहपुर और छिन्दवाड़ा जिले के सौंसर में भी लॉकडाउन संबंधी आदेश जारी किये गये हैं। इंदौर, भोपाल, जबलपुर, बैतूल, रतलाम, छिन्दवाड़ा और खरगोन में पहले से ही लॉकडाउन संबंधी आदेश प्रभावशील है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम और बचाव के लिये पूर्व में जारी आदेश यथावत रहेंगे।